Header Ads

Breaking News

Nawada News : आइपीएस विकास वैभव ने दिया मूल मंत्र, "करना है प्रेरणा का प्रसार", "2047 तक विकसित भारत में विकसित बिहार"


आइपीएस विकास वैभव ने दिया मूल मंत्र, "करना है प्रेरणा का प्रसार", "2047 तक विकसित भारत में विकसित बिहार"

एलआइबी समन्वयकों की बैठक में उपस्थित लोगों ने अभियान को जन-जन तक पहुंचाने का लिया संकल्प


नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा पहुंचे लेट्स इंस्पायर बिहार के संरक्षक आइपीएस अधिकारी विकास वैभव की उपस्थिति में शनिवार को सर्किट हाउस नवादा में समन्वयकों की बैठक आयोजित हुई। एलआइबी नवादा के मुख्य समन्वयक विश्वजीत कुमार की देख रेख में बैठक का आयोजन हुआ।

 


 बैठक में लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान को सशक्त बनाने के विषय पर चर्चा हुई। लोगों को संबोधित करते हुए आइपीएस विकास वैभव ने कहा कि विकसित भारत में विकसित बिहार की कल्पना करते हैं तो अभियान से जुड़ कर जिम्मेदारी पूर्वक इसका प्रचार प्रसार करें। और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस अभियान से जोड़ने का कार्य करें।


सेवानिवृत्त प्राधानाध्यापक सुरेश प्रसाद सिंह ने अभियान के जिम्मेदारियों को विस्तार पूर्वक बताया। जिसके बाद बैठक में उपस्थित जिले के सभी 14 प्रखंडों से लोगों को एलआइबी टीम से जोड़ा गया। उपस्थित लोगों ने स्वेच्छा से अपने दायित्वों को ग्रहण करते हुए अभियान को मजबूती प्रदान करने की बात कही।

 


गार्गी अध्याय की हुई शुरुआत, किरण राजवंशी को मिला प्रभार


एलआइबी के बैठक में जिले में गार्गी अध्याय की शुरुआत करने का निर्णय लिया गया। जिसका दायित्व जिले की समाजसेविका किरण राजवंशी को दिया गया। किरण राजवंशी जिले में मशरूम उत्पादन करने के साथ ही महिलाओं को सशक्त और सार्मथ्य बनाने का कार्य सामाजिक रूप से करती हैं। गार्गी अध्याय में समाज की उन बच्चियों को शिक्षा देने का कार्य किया जाएगा जो शिक्षा और संसाधनों से वंचित हैं।


कई अन्य समन्वयकों ने लिया दायित्व


काशीचक के सदानन्द कुमार ने सहर्ष उद्यमिता समन्वयक का दायित्व ग्रहण किया। इन्होंने लेट्स इंस्पायर बिहार के तहत जिले में उद्यमिता और व्यवसाय के क्षेत्र में अपना योगदान देकर अभियान को मजबूती प्रदान करने की बात कही। इसके साथ ही जिले में शिक्षा अध्याय समन्वयक का दायित्व डॉ. रविशंकर सिंह ने लिया और इस क्षेत्र में अपना योगदान देने की बातें कही। चिकित्सा अध्याय समन्वयक के रूप में जिले के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर कुणाल ने स्वेक्षा से दायित्व ग्रहण किया। मीडिया समन्वयक के रूप में शुभम वत्स ने दायित्व लिया।

 


ये बने कोर टीम के सदस्य


जिले में कोर टीम समन्वयक के रूप में केशव कुमार, लव कुमार भास्कर, रुद्र प्रताप सिंह, रजनीश कांत झा, ज्ञानेश कुमार, सन्नी कुमार, गिरिजेश कुमार, रंजय कुमार, शंभु शरण, उत्पल कान्त, रवि रंजन, प्रिंस भारती, राहुल कुमार, जय प्रकाश यादव, सुमित कुमार, गोलू सिंह के अलावा अन्य उपस्थित लोगों ने भी दायित्वों का ग्रहण करते हुए अभियान को गति प्रदान करने का संकल्प लिया।

No comments