Header Ads

Breaking News

Nawada News : मंत्री प्रेम कुमार 15 अगस्त को नवादा में फहरायेंगे राष्ट्र ध्वज, तैयारियों की हुई समीक्षा, डीएम ने दिए जरूरी निर्देश



मंत्री प्रेम कुमार 15 अगस्त को नवादा में फहरायेंगे राष्ट्र ध्वज, तैयारियों की हुई समीक्षा, डीएम ने दिए जरूरी निर्देश

नवादा लाइव नेटवर्क।


स्वतंत्रता दिवस पर नवादा में मुख्य समारोह का आयोजन हरिश्चंद्र स्टेडियम में होगा। जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेम कुमार राष्ट्र ध्वज फहारायेंगे। तैयारियों को लेकर शुक्रवार को डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने समाहरणालय सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 


डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को प्रभातफेरी के लिए विद्यालय के बच्चों को चिन्हित करने और निर्धारित समय पर इसका आयोजन कराने का निर्देश दिया। प्रभातफेरी में सम्मिलित होने वाले बच्चों को पेयजल,ओआरएस घोल और आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। प्रभातफेरी में शिक्षकों को भी शामिल करने का निर्देश दिया गया।

 


संबंधित पदाधिकारियों को साफ-सफाई, पौधारोपण, कार्यालयों में लाईटिंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम बेहतर ढ़ंग से सम्पन्न कराने का निर्देश दिया। मुख्य समारोह स्थल हरिश्चन्द्र स्टेडियम सहित शहर के सभी सड़कों एवं नालियों की सफाई कराकर चूना छिड़काव कराने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को दिया। कार्यपालक अभियंता भवन को मुख्य समारोह स्थल हरिश्चन्द्र स्टेडियम में बैरिकेटिंग करने का निर्देश दिया गया। सभी कार्यालय के प्रधान को रात में लाईटिंग की व्यवस्था करने को कहा।

 


राष्ट्रीय गान 52 सेकेंड के अन्दर पूरा कराने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया गया। 09:00 बजे सुबह में ‌प्रभारी मंत्री द्वारा ध्वज फहराया जाएगा और झंडे को सलामी दी जाएगी। जन प्रतिनिधियों, विशिष्ठ जनों को आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। नगर परिषद क्षेत्र में सभी महापुरूषों की प्रतिमा की साफ-सफाई एवं माल्यार्पण करने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद नवादा को दिया गया।


झंडातोलन के प्लेटफार्म की साफ-सफाई एवं ध्वज दंड की मरम्मति के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया। हरिश्चन्द्र स्टेडियम में वाटर प्रूफ विशाल पंडाल का निर्माण यथाशीघ्र करने का निर्देश जिला नजारत उपसमाहर्ता को दिया।

 


समारोह में शामिल होने वाले जिलेवासियों को बैठने के लिए वाटर प्रूफ पंडाल एवं कुर्सियों की व्यवस्था की जायेगी। मुख्य समारोह स्थल पर बैंड की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। कार्यक्रम का लाईव प्रदर्शन सोशल मीडिया, फेसबुक लाईव, केवल टीवी आदि के माध्यम से भी कराया जायेगा इसके संबंध में प्रभारी जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी एवं जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया। मुख्य समारोह स्थल पर पेयजल, चिकित्सा, आधारभूत सुविधा आदि उपलब्ध कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया।

 


स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम संध्या में नगर भवन, नवादा में आयोजित किया जायेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम के सुसंचालन के लिए उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में कमिटि का गठन किया गया। महादलित टोलों में भी झंडातोलन का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

  


बैठक में उप विकास आयुक्त दीपक कुमार मिश्रा, अपर समाहर्ता चन्द्रशेखर आजाद, अनुमंडल पदाधिकारी, नवादा सदर, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, गोपनीय प्रभारी पदाधिकारी, सामान्य शाखा प्रभारी पदाधिकारी, प्रभारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी नवादा सदर, कला एवं संस्कृति पदाधिकारी के साथ-साथ जिला स्तरीय अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 

 


No comments