Header Ads

Breaking News

Modern Campus : मॉडर्न स्कूल में तुलसी जयंती की व्यापक तैयारियां, रामायण धारावाहिक की सीता और लक्ष्मण होंगे मुख्य अतिथि



मॉडर्न स्कूल में तुलसी जयंती की व्यापक तैयारियां, रामायण धारावाहिक की सीता और लक्ष्मण होंगे मुख्य अतिथि

नवादा लाइव नेटवर्क।


मॉडर्न शैक्षणिक समूह नवादा की संस्था मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंती नगर में रविवार 11 अगस्त को तुलसी जयंती समारोह मनाने की तैयारियां जोर शोर से की जा रही है। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामचरितमानस का संगीतमय पाठ होगा, जिसमें मॉडर्न ग्रुप के विभिन्न संस्थानों के अधिक संख्या में विद्यार्थी भाग लेंगे। इसके लिए बड़े एरिया में वाटर प्रूफ पंडाल बनाया जा रहा है, ताकि बारिश होने पर भी आयोजन में व्यवधान न हो।


देखें वीडियो...!

 


मॉडर्न ग्रुप के चेयरपर्सन डॉ. अनुज सिंह ने बताया कि बहुत सुंदर, भावनात्मक और इंसानियत वाले माहौल के बीच हजारों बच्चे जब अपने हाथों में रामचरितमानस और रेहल के साथ गेरुआ वस्त्र धारण किए, चंदन टीका लगाए जब आते हैं तो माहौल देखते ही बनता है। जो भी बच्चे अपने घरों में मोबाइल में लगे होते थे आज उन बच्चों के हाथ में रामचरितमानस है, एक बहुत बड़ी बात है।


 देखें वीडियो...!


आज कल समाज में विशेष कर सनातन धर्म में इस बात की बहुत कमी देखी जा रही है कि बच्चे इन चीजों से दूर होते जा रहे हैं। बच्चे पढ़े लिखे आगे बढ़े हर क्षेत्र में आगे बढ़े लेकिन, अपनी सभ्यता संस्कृति को भी नहीं भूले, इस बात को ध्यान में रखकर यह कार्यक्रम करवाया जा रहा है। 

  

देखें वीडियो...!


विद्यालय के दर्जनों शिक्षक इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे हुए हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रामायण धारावाहिक में सीता माता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया जी और लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाली सुनील लहरी जी शनिवार को ही पटना पहुंच रहे हैं। डॉ अनुज सिंह ने बताया कि दोनों मुख्य अतिथि रविवार के दिन सुबह 9:00 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएंगे और 10:00 बजे से कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।

 


व्यापक पैमाने पर खीर और हलवा का प्रसाद की व्यवस्था की जा रही है। जितने भी श्रद्धालु तुलसी जयंती में आएंगे वे सभी प्रसाद खाकर ही जाएंगे। तुलसीदास के रामचरितमानस को पढ़ने में और समझने में जिन्हें भी रुचि है वैसे श्रद्धालुओं को बैठने और आने की बड़ी व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम का आयोजन के बारे में नवादा ,नालंदा और पटना के जिलाधिकारी को भी सूचित कर दिया गया है ताकि कार्यक्रम का संचालन और सुरक्षा में कोई कमी ना रहे।

 


विद्यालय के सैकड़ो कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी के साथ-साथ भारत टेंट हाउस के सभी पंडाल निर्माता जोर शोर से कार्य में लगे हुए हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षक धर्मवीर सिंह, मणिकांत मिश्रा ,मनीष कुमार, उमेश पांडे ,विपुल कुमार ,वंदना कुमारी, स्वीटी कुमारी ,विस्मिता साहू ,दीपक पुष्टि के साथ-साथ संगीत शिक्षक पवन कुमार और अनिल कुमार की बड़ी भूमिका है। 

 





No comments