Header Ads

Breaking News

Nawada News : 21 अगस्त भारत बंद का आह्वान, नवादा में दलित युवा संगठनों की बैठक, आरक्षण में क्रिमी लेयर को बताया बांटने की साजिश

 


21 अगस्त भारत बंद का आह्वान, नवादा में दलित युवा संगठनों की बैठक, आरक्षण में क्रिमी लेयर को बताया बांटने की साजिश

नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा नगर स्थित अंबेडकर कल्याण छात्रावास में दलित संगठनों की महत्वपूर्ण बैठक मंगलवार को हुई। जिसमें नवादा जिले के विभिन्न प्रखंडों के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

 

बैठक में एससी-एसटी के आरक्षण में मिलने वाली सुविधाओं में क्रिमी लेयर वर्गीकरण पर चर्चा हुई। कहा गया कि एससी-एसटी समुदाय को मिलने वाली आरक्षण एवं क्रिमी लेयर वर्गीकरण को लेकर पूरे देश मे महौल गरम है।

  


साल 2018 में कुछ इसी प्रकार की स्थिति बनी थी। तब जनआंदोलन के बाद भारत सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा था। विभिन्न सामाजिक-राजनीतिक संगठनों द्वारा एक बार फिर से आंदोलन का ऐलान किया गया है। 21 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया गया है। जिसे सफल बनाना है।


सामाजिक कार्यकर्ता चंदन चौधरी ने बताया कि आज देश में बांग्लादेश की तर्ज पर काम हो रहा है। ताकि देश में अराजकता का माहौल पैदा हो। सरकार वैसा काम ही क्यों करती है जिसमें देश के नागरिक के बीच उलझन पैदा हो। सामाजिक कार्यकर्ता लकी कुमार ने बताया कि पूरे मजबूती से भारत बंद का आह्वान किया गया है। हरेक गांव से एक-एक दलित आदिवासी निकले और अपने अधिकार के रक्षा करें।

 


धर्मदेव पासवान ने कहा कि जो भी राजनीतिक पार्टी इस मुहिम को कमजोर समझ रहा है वो अपना भ्रम तोड़ दें, क्योंकि आप जिस समाज के वोट को लेकर पार्लियामेंट गए हैं, वही समाज आपको नीचे लेकर जायेगा। पासवान ने आगे कहा कि इस देश में हमारी प्राथमिकता पहले है और हम बांटने कि कोशिश नाकाम करेंगे। पूरे जिले को शांति पूर्ण तरीके से बंद करने का आह्वान किया। कहा कि जो जहां हैं, वहीं बंद करें। 

बैठक में कृपाल पासवान, सचिन पासवान, रोहित पासवान, प्रिंस कुमार छोटी, मोहित कुमार कल्लू सहित बड़ी संख्या में युवा मौजूद थे। सभी ने बंद काे समर्थन देने में सहमति जताई। 

  


No comments