Header Ads

Breaking News

Nawada News : वारिसलीगंज गौशाला की बदहाली के खिलाफ विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, जाम व प्रदर्शन



वारिसलीगंज गौशाला की बदहाली के खिलाफ विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, जाम व प्रदर्शन

 पशु तस्करों से पशुओं मुक्त पशुओं को नहीं मिल रहा चारा


नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले का एक मात्र गौशाला श्री गणेश गौशाला वारिसलीगंज की बदतर हालात के विरोध में शुक्रवार को विश्व हिंदु परिषद तथा बजरंग दल के कार्यकर्ता भड़क गए और सड़क पर हंगामा पसार दिया। 

 


दोनों संगठन के दर्जनों कार्यकर्ता नवादा-वारिसलीगंज पथ को गौशाला मोड़ के पास जामकर गुस्से का इजहार किया। सड़क जाम कर रहे कार्यकर्ता गौशाला की पुरानी कमेटी और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सचिव से इस्तीफे की मांग कर रहे थे।


सड़क जाम कर रहे विश्व हिंदू परिषद के मीडिया प्रभारी प्रमोद कुमार रवानी ने कहा कि 8 अगस्त की देर शाम पशु तस्कर से लगभग दो दर्जन पशुओं को स्थानीय थाना पुलिस के सहयोग से मुक्त करा गौशाला में रखा गया। अप्रैल 2024 में भी वारिसलीगंज के पटेल चौक से तस्करी के लिए ट्रक से ले जाए जा रहे पशुओं को मुक्त करा गौशाला में रखा गया था, लेकिन गौशाला प्रबंधन द्वारा पशुओं के लिए चारा तक की व्यवस्था नहीं की जा रही है। जबकि इस गौशाला के नाम करोड़ों की संपत्ति है।

 


विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता चंदा मांगकर चारा बगैरह की व्यवस्था कर रहे हैं। लेकिन कितने दिनों तक चंदा से पशुओं का चारा की व्यवस्था हमलोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पहले से ही गौशाला में लगभग एक दर्जन पशु को रखा गया है और अब गुरुवार की रात्रि पकड़े गए पशुओं के चारा की व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है।

 


उन्होंने बताया कि इस गौशाला के अध्यक्ष सदर एसडीओ और सचिव वारिसलीगंज निवासी देवकी नंदन कमलिया हैं। अध्यक्ष और सचिव इस विकट समस्या से निपटने के लिए बात किया गया तब दोनों ने हाथ खड़्रे कर लिए। मौके पर निरंजन कुमार सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

 


वहीं दूसरी ओर स्थानीय थाना पुलिस ने पशु के साथ वाहन को जब्त कर लिया है। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा ने बताया कि जब्त पशुओं को स्थानीय गौशाला में रखा गया है। प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

No comments