Header Ads

Breaking News

Nawada News : कृष्णा नगर आगजनी मामले में 7 और की हुई गिरफ्तारी, संख्या पहुंची 22, तीन वाहनों की भी हुई जब्ती

  


कृष्णा नगर आगजनी मामले में 7 और की हुई गिरफ्तारी, संख्या पहुंची 22, तीन वाहनों की भी हुई जब्ती


नवादा लाइव नेटवर्क।


कृष्णानगर आगजनी मामले में अबतक 22 की गिरफ्तारी हो चुकी है। घटना को लेकर दर्ज प्राथमिकी में 28 लोगों को आरोपित किया गया था। तत्काल बाद 15 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। पिछले दो दिनों के अंदर 7 और आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है। इस दौरान 03 वाहनों की जब्ती भी की गई है। एसआइटी द्वारा तकनीकी साक्ष्य के आधार पर आगजनी की घटना में सम्मिलित चार अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई। जब्त वाहनों में मारूती एसएल-06 एवं 02 स्कॉर्पियो शामिल है।

 


उल्लेखनीय है कि दिनांक 18.09.2024 की देर शाम को नवादा सदर प्रखंड के मुफस्सिल थानान्तर्गत देदौर गांव के कृष्णा नगर नदी तट पर स्थित बस्ती के झोपड़ियों में असामाजिक तत्वों द्वारा आगजनी की गई थी। डीएम-एसपी के निर्देश पर मुफस्सिल थानाध्यक्ष, पुलिस टीम, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, नवादा सदर, अंचल अधिकारी, नवादा सदर, अनुमंडल पदाधिकारी, नवादा सदर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवादा सदर-2 द्वारा त्वरित रूप से आवश्यक कार्रवाई की गई थी।

 


अग्निशमन दस्ता दल द्वारा आग पर काबू पाया गया था। घटना स्थल पर गृह क्षति पाया गया था, कोई मानव क्षति नहीं हुआ था। डीएम-एसपी द्वारा भी घटना स्थल का संयुक्त रूप से जायजा लिया गया था एवं पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया था। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा घटना की रात ही विभिन्न स्थलों पर छापामारी कर मुख्य अभियुक्त नन्दू पासवान सहित कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। अब सात अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। अबतक कुल 22 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

 


डीएम द्वारा बताया गया कि एसआइटी एवं एफएसएल टीम द्वारा तकनीकी एवं वैज्ञानिक अनुसंधान किये जा रहे हैं ताकि अन्य संबंधित अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जा सके। उन्होंने कहा कि आगजनी की घटना में शामिल एक भी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा। उक्त घटना स्थल पर दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति पालीबार की गयी है एवं सघन गश्ती की जा रही है। वरीय स्तर से भी निगरानी भी रखी जा रही है। वर्तमान में स्थिति पूर्णतः नियंत्रित है, फिर भी सतत् निगरानी रखी जा रही है।

 

डीएम ने आमजनों से अपील की है कि कृपया शांति व्यवस्था बनाए रखें एवं जिला प्रशासन का सहयोग करें। जिला प्रशासन, नवादा ऐसी घटना को अंजाम देने वालों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई हेतु दृढ़ संकल्पित है। कृपया अफवाहों से बचें एवं घटना से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी व सूचना जिला प्रशासन/पुलिस प्रशासन साझा कर सकते हैं।

 




No comments