Header Ads

Breaking News

Kia ने 5 लाख गाड़ियों को किया डिस्पैच, 1 लाख कार विदेशों में भेजी



 किआ (Kia) ने भारत में 4 लाख गाड़ियां बेचकर बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। कंपनी आंध्र प्रदेश स्थित अपनी अनंतपुर फैक्ट्री से अबतक 5 लाख गाड़ियों को डिस्पैच कर चुकी है। सितंबर 2019 में सेल्टोस की शिपिंग शुरू करने के बाद से कंपनी 91 से अधिक देशों में 1 लाख यूनिट का एक्सपोर्ट भी कर चुकी है। कंपनी 2021 में 25% से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत की प्रमुख यूटिलिटी व्हीकल एक्सपोर्टर बन चुकी है। किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ ताए-जिन पार्क ने कहा कि भारत में अपनी स्थापना के बाद से, हमने अपने प्रोडेक्ट और सर्विस के माध्यम से अपने ग्राहकों को ग्रेट वैल्यू देने परर ध्यान केंद्रित किया है," कहा। 


किआ इंडिया ने हाल ही में यहां बाजार के लिए अपना चौथा प्रोडेक्ट कैरेंस को 8.99 लाख (एक्स शोरूम) रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। मेड-इन-इंडिया-फॉर-द-वर्ल्ड व्हीकल नीति पर काम कर रहे है। पार्क ने कहा, "कैरेंस के साथ हम अपने अगले माइलस्टोन को बहुत तेज गति से हासिल करने के लिए आश्वस्त हैं।

कैरेंस के लिए रिजर्वेशन विंडो खुलने के बाद से कंपनी को अब तक लगभग एक महीने में 19,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। इस नए मॉडल को तीन इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है। कंपनी का दावा है कि कैरेंस पेट्रोल इंजन के साथ 16.5 किमी/लीटर का माइलेज जबकि डीजल के साथ 21.3 किमी/लीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

No comments