Header Ads

Breaking News

Nawada News : प्रसूता की मौत के बाद निजी क्लीनिक में हंगामा, सीआइएसफ जवान की पत्नी थी मृतका

 

अस्पताल में हंगामा करते लोग

प्रसूता की मौत के बाद निजी क्लीनिक में हंगामा, सीआइएसफ जवान की पत्नी थी मृतका

नवादा लाइव नेटवर्क।
एक प्रसूता की मौत के बाद स्वजनों ने सोमवार 28 मार्च को नवादा नगर के पोस्टमार्टम रोड स्थित संजीवन अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। मृतका खुशबू कुमारी नगर के लाइनपार मिर्जापुर निवासी सीआइएसएफ जवान राकेश कुमार की पत्नी थी। प्रसव के दौरान आपरेशन में लापरवाही का आरोप लगा हंगामा किया गया। सूचना बाद पहुंची नगर थाना की पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। 


परिजनों के अनुसार 19 मार्च को डॉ. पिंकी वर्णवाल द्वारा ऑपरेशन किया गया था। जिसके बाद प्रसूता की तबीयत बिगड़ने लगी। चिकित्सक ने रेफर करते हुए जबरन बिहारशरीफ के एक निजी क्लीनिक में भेज दिया। जबकि परिवार के लोग मरीज को बिहारशरीफ की बजाय दूसरे जगह ले जाना चाहते थे। बिहारशरीफ में इलाज के क्रम में स्थिति में सुधार नहीं हुई तो पटना के एक निजी क्लीनिक ले गए। वहां चिकित्सकों ने बताया कि ऑपरेशन के क्रम में इंफेक्शन हो गया था जो काफी बढ़ गया है। 26 मार्च को महिला की जान चली गई। 


 परिजनों के अनुसार प्रसव व आपरेशन के लिए 80 हजार रुपये लिए गए थे। फिर भी लापरवाही की गई। बिहारशरीफ में जिस क्लीनिक में उन्हें जबरन भेजा गया था, वहां के चिकित्सक की मिलीभगत भी है। हंगामे के दौरान चिकित्सक बाहर नहीं आए। 


इधर, अस्पताल संचालक  डॉ. मनोज वर्णवाल ने कहा कि कोई लापरवाही नहीं हुई।  महिला का पहला प्रसव भी इसी अस्पताल में हुआ था। ऑपरेशन के तीन-चार दिनों बाद सांस लेने में परेशानी होने लगी थी। आइसीयू की व्यवस्था नहीं रहने के कारण बिहार शरीफ भेजा था।

No comments