Header Ads

Breaking News

Nawada News: नवादा जेल के चप्पे-चप्पे की हुई तलाशी, नहीं मिला आपत्तिजनक सामान

 

                                           छापेमारी कर लौटते अधिकारी व पुलिसकर्मी

नवादा जेल के चप्पे-चप्पे की हुई तलाशी, नहीं मिला आपत्तिजनक सामान

नवादा लाइव नेटकर्व।
मंडल कारा नवादा में बुधवार 6 अप्रैल की सुबह छापेमारी की गई। डीएम यशपाल मीणा व एसपी डीएस सावलाराम के नेतृत्व में अधिकारियों की भारी-भरकम फौज ने जेल के अंदर सभी वार्डों को खंगाल दिया। लेकिन किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं हुआ। सभी 22 वार्डों की तलाशी ली गई। पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, जेल अस्पताल, सेल सहित संपूर्ण परिसर की एक घंटे से अधिक समय तक तलाशी ली गई। इस दौरान बंदियों से जेल की व्यवस्था संबंधी जानकारी ली गई। यह लगातार दूसरा मौका रहा जब डीएम-एसपी की छापेमारी में कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। इसके पूर्व 25 फरवरी को जेल की तलाशी ली गई थी। 

 छापेमारी पर डीएम ने क्या कहा, लिंक को क्लीकर सुनिए पूरी बात




https://youtu.be/q3H6V3ex8Ac


छापेमारी में कई विभागों के अधिकारियों को लगाया गया था। 12 अलग-अलग टीमें गठित की गई थी। सदर एसडीएम सह प्रभारी काराधीक्षक उमेश कुमार भारती, सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, उत्पाद अधीक्षक, जीविका के डीपीएम, जिला कल्याण पदाधिकारी, खनन पदाधिकारी आदि टीम में शामिल थे। कई थानों की पुलिस को भी इस कार्य में लगाया गया था। 

डीएम-एसपी ने जेल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वाच टावर, सीसी कैमरे, जरुरी दस्तावेज आदि की जांच की गई। मंडल कारा में कैदियों की संख्या में जानकारी ली गई। कैदियों को जेल मैन्युअल के अनुसार उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं की भी जानकारी ली गई।

No comments