Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा-जमुई सीमा पर दो गांवों के लोगों के बीच हिंसक झड़प, तीन पुलिसकर्मी घायल, दर्जन भर गिरफ्तार

 


नवादा-जमुई सीमा पर दो गांवों के लोगों के बीच हिंसक झड़प, तीन पुलिसकर्मी घायल, दर्जन भर गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क। 

अनियंत्रित स्कार्पियो के विद्युत पोल से टकराने के बाद दो गांवों के लोग आपस में भिड़ गए। आलम ये कि हिंसका झड़प के बीच पहुंची पुलिस पर भी पथराव किया गया। जिसमें जमादार सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस दौरान कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। घटना आढ़ा-शेखपुरा पथ पर धमौल ओपी के रेहड़ी गांव के समीप हुई। बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दर्जन भर उपद्रवियों को हिरासत में ले ली है।

बताया जाता है कि सोमवार की सुबह करीब 10 बजे जमुई जिले के कैथा गांव की ओर से आ रही एक स्कॉर्पियो रेहड़ी आहर के पास बिजली के एक पोल से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वाहन मालिक स्कॉर्पियो को एक बोलेरो से टोचन कर ले जाने लगे। इस बीच रेहड़ी गांव के लोग पहुंच गए और दुर्घटनाग्रस्त वाहन को ले जाने का विरोध करने लगे। जिसके बाद दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते मारपीट होने लगी। इस दौरान उपद्रवियों ने दोनों वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

 


सूचना बाद मौके पर पहुंची धमौल ओपी की पुलिस ने माहौल को शांत करवाने का प्रयास की, परंतु उपद्रवी मामलें को हवा देते रहे। उपद्रवियों ने पुलिस को भी नहीं बख्शा। हमले में एएसआई ललन सिंह एवं दो होमगार्ड जवान घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां में भर्ती कराया गया है।

लोग बताते हैं कि स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी थी। हालांकि, पुलिस फायरिंग से इंकार कर रही है। बाद में पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा, सर्किल इंस्पेक्टर संजीव कुमार के साथ पकरीबरावां एवं कौआकोल थाना की पुलिस सहित बीडीओ पकरीबरावां नीरज कुमार, राजस्व अधिकारी गोपाल पासवान एवं ओपी प्रभारी नीरज कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद उपद्रवियों की धरपकड़ शुरू की गई। स्वाट के जवानों को भी बुलाया गया।

 


नवादा पुलिस ने जमुई जिले के चंद्रदीप थाना की पुलिस की मदद से कैथा एवं धमौल ओपी के रेहड़ी गांव में छापेमारी कर दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार की है। फिलहाल पुलिस की कार्रवाई जारी है। दुर्घटनाग्रस्त वाहन कैथा गांव के किसी व्यक्ति का बताया गया है। पुलिस दोनों वाहनों को जब्त कर ली है।

कहते हैं एसडीपीओ 


पोल से स्कॉर्पियो के टकराने के बाद झड़प हुआ। कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई है। पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
मुकेश कुमार साहा, एसडीपीओ, पकरीबरावां।




No comments