Header Ads

Breaking News

Nawada News: पानी संकट से जूझ रहे डुमरावां मुशहरी के लोग सड़क पर उतरे, नवादा-जमुई पथ को किया जाम

पानी संकट से जूझ रहे डुमरावां मुशहरी के लोग सड़क पर उतरे, नवादा-जमुई पथ को किया जाम

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के पकरीबरावां प्रखंड के डुमरावां अनुसूचित टोला के लोग इन दिनों पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। पेयजल आपूर्ति संयंत्रों में तकनीकी खराबी आ गई है। विभाग द्वारा उसके दुरूस्त नहीं किया जा रहा है। नतीजा ग्रामीण थक-हारकर गुरुवार 26 मई को सड़क पर उतर आए। विभाग के प्रति आक्रोश जाहिर किया और नवादा- जमुई पथ को जाम कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि कई दिनों से जलापूर्ति नहीं हो रही है। परेशानी बढ़ी हुई है। सूचना के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल्द ही इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो आगे भी आंदोलन करेंगे।

 



जाम की सूचना पर पहुंची पकरीबरावां पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। तब जाम हटा। एक घंटे बाद नवादा-जमुई स्टेट हाईवे पर आवागमन बहाल हुआ। इस बावत पीएचईडी के कनीय अभियंता संजय कुमार ने बताया कि धूप नहीं रहने के कारण सोलर से जलापूर्ति में दिक्कत आ रही है। जल्द ही बिजली से मोटर चलाकर जलापूर्ति की जाएगी। दूसरी ओर धमौल बाजार में भी 5 दिनों से जलापूर्ति ठप है। ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आ गई है।

बता दें कि यह समस्या उस दिन खुलकर सामने आई जब डीएम इसी प्रखंड का भ्रमण कर विकास योजनाओं का हाल जान रही थी। वैसे, पेयजल की समस्या को लेकर डीएम काफी गंभीर है। पिछले सप्ताह ही जिले के सभी पंचायत में नल जल का सर्वेक्षण करा जहां कमियां थी उसे दूर करने का आदेश दी थी। फिर भी डुमरावां मुशहरी के लोगों को सड़क पर उतरना पड़ा।

No comments