Header Ads

Breaking News

Breaking News : कमीशनखोरी में फंसे कोशला पंचायत के आवास सहायक समेत दो पर एफआईआर के आदेश

कमीशनखोरी में फंसे कोशला पंचायत के आवास सहायक समेत दो पर एफआईआर के आदेश

नवादा लाइव नेटवर्क। 


नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड के कोशला पंचायत के आवास सहायक दिनेश कुमार चौधरी पीएम आवास में कमीशनखोरी में फंस गए हैं। डीडीसी द्वारा आवास सहायक और रुपये वसूली के आरोपी विनोद कुमार यादव पर प्राथमिकी दर्ज कराने और आरोप पर गठित करने का आदेश दिया गया है। एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती के जांच प्रतिवेदन के आधार पर कार्रवाई की गई है। 


अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर के द्वारा प्रतिवेदित किया गया था कि नारदीगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कोशला में प्रधानमंत्री आवास योजना की जांच की गई। जांच के क्रम में विनोद कुमार यादव द्वारा नाजायज राशि की वसूली करने की बात लाभुकों द्वारा की गई। 

प्रधानमंत्री आवास के लाभुकों द्वारा बताया गया कि कि ₹10 से 20 हजार की वसूली की गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों के द्वारा दिए गए आवेदन में विनोद कुमार यादव द्वारा राशि वसूलने के आरोपों की जांच की गई थी।
 


विनोद कुमार यादव और ग्रामीण आवास सहायक पंचायत कोशला के विरुद्ध पत्र निर्गत तिथि के 24 घंटे के अंदर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी नारदीगंज को दिया गया है। ग्रामीण आवास सहायक पंचायत कोशला के विरुद्ध आरोप पत्र गठित करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए स्पष्ट अनुशंसा की मांग भी की गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगातार अनुमंडल अधिकारी के द्वारा जांच की जा रही है, जिसके तहत कई आवास सहायकों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

आवास सहायक के साथ कार्रवाई की जद में आए विनोद यादव मुखिया के नजदीकी बताए गए हैं।
बता दें कि इसके पूर्व मेसकौर प्रखंड के बारत पंचायत के आवास सहायक व वार्ड संख्या के 2 के वार्ड सदस्य के पति उमेश चौधरी के खिलाफ भी इसी प्रकार का आदेश जारी किया गया है।

No comments