Header Ads

Breaking News

Breking News : नवादा में महिला शिक्षक गिरफ्तार, फर्जी प्रमाण पत्र पर पाई थी नौकरी, निगरानी की जांच में हुआ था राजफाश

 


नवादा में महिला शिक्षक गिरफ्तार, फर्जी प्रमाण पत्र पर पाई थी नौकरी, निगरानी की जांच में हुआ था राजफाश


 मेसकौर प्रखंड के पथरा मध्य विद्यालय में थी कार्यरत


रानी कुमारी की गिरफ्तारी से फर्जी शिक्षकों में मचा हड़कंप


नवादा लाइव नेटवर्क

फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल एक महिला शिक्षक की गिरफ्तारी हुई है। मेसकौर प्रखंड में कार्यरत शिक्षिका की गिरफ्तारी हुई।

 रविवार की अल सुबह मेसकौर थाना की पुलिस ने पुलिस ने सिरदला थाना की पुलिस के सहयोग से शिक्षिका को गिरफ्तार की। शिक्षिका मेसकौर प्रखंड के मध्य विद्यालय पथरा में कार्यरत थीं। 

  शिक्षिका सिरदला थाना क्षेत्र के धिरौंध गांव निवासी सुखदेव मंडल की पुत्री  बताई गई हैं। हालांकि  गिरफ्तारी ससुराल सिरदला थाना क्षेत्र के मंडल गांव से हुई । 


रानी कुमारी मेसकौर प्रखंड क्षेत्र के पथरा मध्य विद्यालय में अगस्त 2010 से कार्यरत थीं। निगरानी विभाग की टीम ने जांच में पाया था कि वह फर्जी प्रमाण पत्र  दिखाकर नौकरी प्राप्त की थी। जिसके बाद  21 नवंबर 2021 को शिक्षिका के खिलाफ मेसकौर थाना में कांड संख्या 549/21दर्ज कराया गया था। धारा 420, 467,468, 471 ,120 बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। एफआईआर के बाद से शिक्षिका फरार चल रही थी। 


 मेसकौर थाना अध्यक्ष राज कुमार ने बताया कि रानी कुमारी  को सिरदला थाना क्षेत्र के मंडल गांव से सिरदला थाना के सहयोग से गिरफ्तार किया गया। उक्त महिला पर फर्जी प्रमाण पत्र के सहारे  शिक्षिका के पद पर बहाल होने के आरोप में निगरानी विभाग के द्वारा 2021 में ही प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उसी के आलोक में गिरफ्तारी की गई। आवश्यक कार्रवाई के बाद आरोपित  को न्यायिक हिरासत में रविवार को ही नवादा भेज दिया गया है।



No comments