Header Ads

Breaking News

Good News ; अगस्त तक गंगा का पानी नवादा शहर तक पहुंचाने की कवायद तेज, हर घर को मिलेगा पानी, डीएम ने दिए जरूरी निर्देश

 


अगस्त तक गंगा का पानी नवादा शहर तक पहुंचाने की कवायद तेज, हर घर को मिलेगा पानी, डीएम ने दिए जरूरी निर्देश 


नवादा लाइव नेटवर्क। 


गंगा का पानी नवादा शहर के घरों तक पहुंचाने की कवायद तेज कर दी गई है। शहर के हर घरों तक नल का जल पहुंचाने के अभियान के तहत गंगा उद्भव योजना को भी जोड़ा गया है। काम तेजी से हो इसके लिए बुधवार को डीएम श्रीमती उदिता सिंह ने समाहरणालय सभागार में गंगा जल उद्धव योजना की समीक्षा करते हुए बुडको के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। मोतनाजे से पौरा 20 किलोमीटर और पौरा से नवादा शहरी क्षेत्र तक गंगा जल की आपूर्ति होना है। कार्यपालक अभियंता जल संसाधन के द्वारा आश्वासन दिया गया कि नवादा शहरी क्षेत्रों में बुडको द्वारा निर्मित चार जल मीनार में अगस्त 2022 तक पानी सप्लाई कर दिया जायेगा।

जल संसाधन के कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि पाईप लाईन बिछाने के लिए एजेंसी का चयन कर लिया गया है। संबंधित एजेंसी को कार्यादेश भी दे दिया गया है। जिला पदाधिकारी द्वारा कार्य योजना के बारे में सहायक अभियंता बुडको से पूछे जाने पर किसी भी तरह का संतोषजनक जबाव नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त जताई। सहायक अभियंता बुडको को निर्देश दिया गया कि अगस्त 2022 से पूर्व शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति के लिए सभी आवश्यक कार्य पूर्ण कर लेंगे। डीएम द्वारा यह भी निर्देश दिया गया कि पूर्व में बुडको के द्वारा शहरी क्षेत्र में कुछ परिवारों को जलापूर्ति की गयी है, उसके अतिरिक्त जो परिवार छुटा हुआ है, उसका सर्वे कराना सुनिश्चित करेंगे। ताकि सभी शहरी क्षेत्र के परिवारों का गंगा जल की आपूर्ति की जा सके। 


डीएम ने कादिरगंज के पौरा गांव में वाटर ट्रीटमेंट प्लान का निरीक्षण करने भी पहुंची। जल संसाधन के कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि पौरा से नवादा शहर की ओर पाइप लाईन बिछाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। डीएम द्वारा कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि मोतनाजे से नवादा और पौरा से नवादा दोनों ओर से समानांतर रूप से पाइप लाईन बिछाने का कार्य शुरू करें ताकि गंगा जल उद्धव योजना का कार्य जल्द से जल्द पूरा हो सके। 


बैठक में उप विकास आयुक्त नवादा, मो. नैय्यर इकबाल कार्यपालक अभियंता जल संसाधन अरूण सिंहा, कनीय अभियंता जलज कुमार, बुडको के सहायक अभियंता श्रीमती ज्योति रानी, आनन्द किशोर के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 




No comments