Header Ads

Breaking News

Nawada News : कोचिंग संस्थानों की जांच जारी, न्यू एरिया इलाके में पहुंची टीम, 18 संस्थानों की हुई जांच

   


कोचिंग संस्थानों की जांच जारी, न्यू एरिया इलाके में पहुंची टीम, 18 संस्थानों की हुई जांच

नवादा लाइव नेटवर्क

नवादा में संचालित कोचिंग संस्थानों की जांच का काम जारी है। शनिवार को अधिकारियों की टीम नगर के न्यू एरिया में संचालित संस्थानों की जांच  करने पहुंची। 

ए -वन कंपटीशन सेंटर, एसेंट कंप्यूटर जोन, ब्रिटिश न्यू पीटी , साई ट्यूटोरियल, ग्लोबल कंप्यूटर, द एमिटी, करियर प्लानर, मार्गदर्शन, मदर टेरेसा, न्यू गुरुकुल, प्रभात मैथमेटिक्स, खन्ना स्पोकन, एस एम स्टडी सेंटर,इंडियन कोचिंग ,अरविंद केमिस्ट्री कुल 18 संस्थानों की जांच हुई। ए वन कंपीटिशन सेंटर की जांच से अधिकारी संतुष्ट दिखे।

 


जांच टीम में रमेश कुमार, विजय कुमार, साकेत रंजन, श्रवण कुमार (कनीय अभियंता), राहुल सहायक शिक्षक शामिल थे।

बता दें कि 164 कोचिंग संचालक कई वर्ष पूर्व ही निबंधन के लिए अपना आवेदन दे रखे थे। लेकिन, अधिकारियों द्वारा जांच और निबंधन की प्रक्रिया पूरी नहीं की गई थी।

 


16 जून को अग्निपथ योजना के खिलाफ नवादा में जब छात्रों का उपद्रव हुआ तो इसमें कुछ कोचिंग संचालकों पर छात्रों को उकसाने की बातें सामने आई। तब कोचिंग संचालकों पर शिकंजा कसने की कवायद प्रशासनिक स्तर पर शुरू की गई। इसी कवायद के तहत पूर्व से आवेदन दे रखे 164 संस्थानों की जांच शरू की गई है। नियमानुसार जो संस्थान मानक पर खड़ा उतरेंगे उनका ही निबंधन किया जाएगा। 

शुक्रवार 24 जून से यह जांच शुरू हुई है। तीन टीमें गठित की गई है। टीम की रिपोर्ट निबंधन का आधार बनेगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी, सिविल एसडीओ और एसडीपीओ जांच टीम के प्रमुख सदस्य हैं।



No comments