Header Ads

Breaking News

Nawada News : मृतक बौरी की पत्नी इंसाफ के लिए पहुंची डीएसपी के पास, थानेदार और चौकीदार पर कार्रवाई की मांग

 


मृतक बौरी की पत्नी इंसाफ के लिए पहुंची डीएसपी के पास, थानेदार और चौकीदार पर कार्रवाई की मांग, पत्नी का आरोप शौच क्रिया से जुड़े अंग को पुलिस वालों ने पहुंचाया था नुकसान

नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के बोझवां ग्रामीण बौरी उर्फ बौरही मांझी की पुलिस हिरासत में कथित पिटाई से हुई मौत का बबंडर थमता नहीं दिख रहा है। एक ओर एसपी गौरव मंगला की अनुशंसा पर प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने न्यायिक जांच के आदेश जारी कर दिए हैं तो दूसरी ओर मृतक की पत्नी न्याय की गुहार लगाने पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा के पास पहुंच गई।

पत्नी उर्विला देवी ने एसडीपीओ को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता की शिकायत है कि शनिवार को चौकीदार दीपक पासवान की निशानदेही पर शराब बनाने के संदेह में हमारे घर में शाहपुर ओपी प्रभारी विभा कुमारी घर में घुसकर हमारे पति एवं बच्चों के साथ बेरहमी पूर्वक मारपीट की। मेरे पति बौरहि मांझी को गिरफ्तार कर लिया गया। काफी मारपीट करते हुए जेल भेजने को ले कोर्ट ले जाया गया। जहां मेरे पति की मौत रविवार को हो गई थी।
 



अब ग्रामीण चौकीदार दीपक पासवान मुझे एवं मेरे परिवार को पति की तरह जान से मार देने की धमकी दे रहा है। पीड़िता ने ओपी प्रभारी व चौकीदार दीपक के विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगाई है।

बता दें कि शनिवार की शाम बोझवां गांव स्थित अनुसूचित टोले में छापेमारी कर बौरी मांझी को गिरफ्तार किया गया था। वह शराब के नशे में पाया गया था। न्यायालय में पेशी के दौरान बोरा मांझी की तबीयत बिगड़ गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। पत्नी का आरोप है कि पुलिस द्वारा पिटाई के दौरान उसके पति के शौच क्रिया से जुड़ा अंग क्षतिग्रस्त हो गया था। जो मौत का कारण बना है। 

बहरहाल, यह प्रकरण ठंडा होता नहीं दिख रहा है। अब पुलिस अपनी जगह, न्यायिक जांच शुरू होगी। कोर्ट ने पुलिस अधीक्षक को कांड से संबंधित सभी कागजात जांच को नियुक्त न्यायिक दंडाधिकारी को सुपुर्द करने का आदेश दिया है।



No comments