Header Ads

Breaking News

Administrative Activities : गंगा उद्भव परियोजना का काम बंद रहने पर डीएम हुई नाराज, बैठक से गायब रहे पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को हुआ बेतन बंद

 


 गंगा उद्भव परियोजना का काम बंद रहने पर डीएम हुई नाराज, बैठक से गायब रहे पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को हुआ बेतन बंद


नवादा लाइव नेटवर्क। 

गंगा उद्भव परियोजना का काम पिछले कुछ दिनों से बंद रहने पर नवादा डीएम उदिता सिंह काफी नाराज हैं। मंगलवार समाहरणालय के सभागार में तकनीकी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा  बैठक में पाया गया कि दो सप्ताह से कार्यपालक अभियंता बबन सिंह के द्वाराकाम बंद किया गया है। डीएम ने नाराजगी जताते हुए कहा कि बहाना नहीं चलेगा। लक्ष्य के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करें। 

परियोजना सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। काम शुरू कराने के लिए बैठक में ही डीएम ने डीडीसी को निर्देश दिया कि अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर और अंचलाधिकारी नवादा के साथ बैठक कर कल से कार्य शुरू कराएं। 15 जून 2022 से काम बंद रहने से यह प्रोजेक्ट काफी पीछे चला गया है। डीडीसी को अभियंता से स्पष्टीकरण पूछने काे कहा। साथ ही यह भी कहा कि यह आखरी चेतावनी है। पाईप लाईन का भी कार्य लक्ष्य के अनुरूप नहीं किया गया है।
 

आरसीडी की समीक्षा में पाया गया कि नवादा-नारदीगंज रोड में ब्रेकर हटाया गया है, लेकिन रोड को स्मूथ (चिकना) नहीं किया गया है, जिससे यातायात अब भी सहज नहीं हो पाया है। कार्यपालक अभियंता को तत्काल इसपर काम करने का निर्देश दिया गया। नगर परिषद क्षेत्र में आवश्यकता के अनुसार सभी सड़कों पर डिवाईडर लगाने को कहा गया। बताया गया कि गोंदापुर में पुल निर्माण का कार्य पूर्ण हो गया है और सम्पर्क पथ से जोड़ दिया गया है। 

फतेहपुर से गोविंदपुर रोड को मरम्मत करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता आरसीडी को दिया गया है। कार्यपालक अभियंता भवन को निर्देश दिया गया है कि समाहरणालय परिसर में 100 सीट वाला मीटिंग हाॅल बनाना सुनिश्चित करें। ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि बुधौल बस स्टैंड से मंगर विगहा तक सड़क को चकाचक कराएं और क्षतिग्रस्त पुल के पास डायवर्सन बनाना सुनिश्चित करें। इसके लिए कल स्टीमेट बनाकर उपस्थापित करने का निर्देश दिया गया।
 


कार्यपालक अभियंता पीएचईडी बिना सूचना के बैठक से अनुपस्थित पाए गए। उनका वेतन बंद करते हुए स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश डीडीसी को दिया गया। उनकी अनुपस्थिति से अति महत्वपूर्ण योजना नल जल की समीक्षा नहीं हो पाई।
 

कार्यपालक अभियंता विद्युत ने बताया कि बुधौल में पीएसएस सेंटर का निर्माण कार्य नवंबर 2022 तक पूर्ण हो जाएगा। इसके बनने से नगर परिषद क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति 24 घंटे सुनिश्चित हो जाएगी। जिला योजना पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि कब्रिस्तान की घेराबंदी से लंबित सूची का प्रतिवेदन दें। कितने की प्रशासनिक स्वीकृति मिली, कितने का टेंडर हुआ, कितने पर कार्य प्रारंभ हुआ और कितने कब्रिस्तान की घेराबंदी पूर्ण हुई। 

नारदीगंज बाइपास के संबंध में समीक्षा की गयी। जिसमें पाया गया कि 05 लाभुक का मुआवजा भुगतान नहीं होने के कारण कार्य में बाधा डाली जा रही है। जिला भूअर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिये कि लंबित भुगतान को प्राधिकार के पास जमा करते हुए शुक्रवार तक कार्य पूर्ण कराएं। बैठक में डीडीसी मो. नैय्यर एकबाल, डीपीआरओ सत्येन्द्र प्रसाद, विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता आदि उपस्थित थे।

No comments