Header Ads

Breaking News

Breaking News : हाईटेंशन तार के संपर्क में आया बिचाली लदा ट्रैक्टर, ग्रामीणों के प्रयास से बड़ा हादसा टला

  


हाईटेंशन तार के संपर्क में आया बिचाली लदा ट्रैक्टर, ग्रामीणों के प्रयास से बड़ा हादसा टला 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के पकरीबरावां प्रखंड के धमौल थाना क्षेत्र के जसत गांव में रविवार की शाम एक ट्रैक्टर ट्राली में आग लगने से अफरातफरी मच गई।

 बताया जाता है कि जसत गांव से ही एक व्यापारी बिचाली खरीद कर ले जा रहै थे। बिचाली लदा ट्रैक्टर सड़क से होकर गुजर रहा था। इसी बीच नीचे लटके बिजली प्रवाहित 11 हजार केवीए तार के संपर्क में आ गया। संपर्क में आते ही बिचाली में आग लग गई। धीरे- धीरे आग विकराल होती गई। 

आग की तेज लपटें देख ग्रामीण दौड़े। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तबतक पूरी बिचाली जलकर राख हो गई थी। हालांकि, ग्रामीणों की तत्परता से ट्रैक्टर किसी तरह बच गया। 

देखें वीडियो:-

 


ग्रामीण जयराम यादव ने बताया कि गांव में सड़क किनारे काफी नीचे से तार गुजरी है। ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग से कई बार लटके तार को लेकर शिकायत की गई, परंतु स्थिति यथावत है। उन्होंने बताया कि अगर लटके तार को ठीक नहीं किया गया, तो कभी भी बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है। 

गौरतलब है कि पकरीबरावां में कई जगहों पर तार लटका हुआ एवं जर्जर है। उससे ग्रामीण हमेशा भय में रहते हैं। विभाग को सूचना दिए जाने के बाद भी इस पर पहल नहीं किया जा रहा है। पोकसी महादलित टोला में बीच बस्ती में ट्रांसफार्मर लगा है। तार भी जर्जर है, जिससे हमेशा हादसे का डर लगा रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि कई मर्तबा हादसा हो चुका है, फिर भी विभाग नहीं जागा है।

 





No comments