Header Ads

Breaking News

Nawada News : शहर के लोग जान लीजिये, कई मार्गों को किया जा रहा वन वे ट्रैफिक, रात 9 : 30 बजे तक नो एंट्री

  


शहर के लोग जान लीजिये, कई मार्गों को किया जा रहा वन वे ट्रैफिक, रात 9 : 30 बजे तक नो एंट्री

नवादा लाइव नेटवर्क।  

डीएम नवादा उदिता सिंह और एसपी डॉ गौरव मंगला के निर्देश के आलोक में रविवार को अनुमंडल अधिकारी नवादा सदर उमेश कुमार भारती और एसडीपीओ नवादा सदर उपेंद्र प्रसाद के द्वारा नवादा शहरी क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन किया गया है। यातायात को सुचारू ढंग से संचालित करने के लिए कुछ रुट को वन वे किया गया है। इससे नवादा नगर परिषद क्षेत्र को जाम से मुक्ति मिलेगी और यातायात काफी सुगम होगी। 

उल्लेखनीय है कि अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बुधौल बस स्टैंड 12 जुलाई २०२२ से संचालित होगा। नवादा शहर के अंदर से परिचालित बसें बुधौल स्टैंड में ही रुकेगी। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारी पूर्ण कर ली गई है।

 इस बस पड़ाव का संचालन नगर परिषद नवादा के द्वारा किया जाना है। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू और बेहतर ढंग से संचालित करने के लिए आम जनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं आदि से विचार विमर्श के उपरांत  नई व्यवस्था की गई है।  

क्या हुआ बदलाव 

- गढ़पर-गोंदापुर-नारदीगंज सड़क पर दो पहिया और तीन  पहिया वाहनों का ही परिचालन होगा। चार पहिया वाहन का परिचालन पूर्णत प्रतिबंधित रहेगा । एनएच 31 नया नाम 20 से नवादा शहर में चार पहिया वाहन प्रवेश नहीं करेगा।  यह वाहन सद्भावना चौक से नवादा शहर में प्रवेश करेगा ।

- गोनामा जैन धर्मशाला सड़क से काली मंदिर रोड  में  परिचालन टू वे  रहेगा, किंतु ट्रैक्टर व् बड़ी वाहन का परिचालन वर्जित रहेगा। बड़ी वाहन सूरज पेट्रोल पंप के पास से शहर में प्रवेश करेगा।

-विजय बाजार-कलाली रोड पर सिर्फ वन वे परिचालन होगा। वाहन प्रजातंत्र चौक से प्रवेश करेगा जो कलाली रोड, बड़ी दरगाह होते हुए गया रोड में जाएगा।

- रजौली बस स्टैंड से प्रजातंत्र चौक तक सिर्फ वन वे परिचालन होगा। 

- सोनार पट्टी रोड में भी वनवे लागू रहेगा, वाहन पंपूकल होते हुए मेन रोड मंगल चौक के पास प्रवेश करेगा।

- पोस्टमार्टम रोड में इंदिरा चौक की तरफ से चार पहिया वाहन का परिचालन प्रतिबंधित होगा। चार पहिया वाहन प्रसाद बीघा, प्रजातंत्र चौक होते हुए अस्पताल रोड में प्रवेश करेगा।

- भारी वाहन का नवादा नगर परिषद क्षेत्र के अंदर 8:00 बजे सुबह से 9:30 बजे रत तक के प्रवेश वर्जित रहेगा।  परिस्थितियों को देखते हुए इसमे फेर बदल संभावित है। 






No comments