Header Ads

Breaking News

Breaking News : झौर हत्याकांड में गिरफ्तार हुआ तांत्रिक सहित 5 आरोपित, कटोरा उड़ाते तांत्रिक का वीडियो आया सामने

   

जगिरफ्तार तांत्रिक


कटोरा उड़ाने के वक्त जमा लोग

कटोरा उड़ाने के वक्त रोती महिलाएं

झौर हत्याकांड में गिरफ्तार हुआ तांत्रिक सहित 5 आरोपित, कटोरा उड़ाते तांत्रिक का वीडियो आया सामने

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना इलाके के झौर गांव में अनिल तांती की हत्या के प्रमुख सूत्राधार में शामिल उस तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसने कटोरा उड़ाकर कथित चोर टेलरिंग का काम करने वाले विद्या तांती की पहचान कराई थी। तांत्रिक के साथ ही हत्या में शामिल 4 अन्य नामजद आरोपितों की भी गिरफ्तार हुई है। इस प्रकार कुल 5 गिरफ्तारियां हुई है।

देखें तांत्रिक का कटोरा उड़ाते वीडियो:-


तांत्रिक पंचम दस को उसके घर गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के किशुन बीघा गांव से गिरफ्तार किया गया। जबकि अन्य आरोपितों रोहित राज, पिंटू कुमार, बिपिन महतो और राजीव कुमार को झौर गांव से पकड़ा गया। सभी से पुलिस घटना के बारे में पूछ ताछ कर रही है। कुल 17 लोग इसमें नामजद हैं। तांत्रिक कांड के अप्राथमिकी अभियुक्त बनाए गए हैं।

 उल्लेखनीय है कि 10 जुलाई को झौर गांव में भुटाली महतो के घर चोरी की घटना हुई थी। जिसके बाद 19 जुलाई को चोर की पहचान के लिए कटोरा उड़ाने वाले तांत्रिक को बुलाया गया था। तांत्रिक का कटोरा विद्या तांती के घर तक पहुंचा था। जिसके बाद पंचायत बिठाकर विद्या पर भारी भरकम 8 लाख रूपये का जुर्माना किया गया था। तब से गांव के दो पक्षों के बीच तनाव बना हुआ था। इस बीच 24 जुलाई को सुबह में दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। आधा दर्जन लोग दोनों ओर से घायल हुए थे। तीन को पीएचसी वारिसलीगंज से सदर अस्पताल नवादा रेफर किया गया था। 


कुछ घंटे बाद ही अनिल तांती की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद पुलिस से मृतक समर्थकों की झड़प हुई थी। बाद में एसपी ने वहां के थानाध्यक्ष राजीव पटेल, सब इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार और जमादार रामफल मंडल को निलंबित कर दिया गया था। 

सिरदला थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा को वारिसलीगंज भेजा गया था। सोमवार को ही उन्होंने योगदान दिया और तांत्रिक सहित 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया। 


 इस बीच 8  वें दिन तांत्रिक का कटोरा उड़ाने का वीडियो फुटेज भी सामने आया है। जिसमें ग्रामीणों की भीड़ के बीच तांत्रिक कटोरा उड़ाते दिख रहे हैं। कुछ महिलाएं वहां रोती हुई सुनाई पड़ रही है।

इधर, पुलिस हिरासत में रहे तांत्रिक पंचम ने कटोरा उड़ाने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि काफी पूर्व से वह ये काम कर रहा है। वैज्ञानिक युग में अंधविश्वास के चक्कर में पड़कर कई परिवार बर्बादी के कागार पर पहुंच गए हैं। किसी की जान गई तो कोई जेल गया और कोई जेल जाने के पूर्व भागा भागा फिर रहा है।



 



No comments