Header Ads

Breaking News

Breaking News : नवादा में नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को सुरक्षा बलों ने किया नाकामयाब

 




नवादा में नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को सुरक्षा बलों ने किया नाकामयाब

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के नक्सल प्रभावित कौआकोल थाना क्षेत्र के मधुरापुर जंगली पहाड़ी क्षेत्र में शुक्रवार को गुप्त सूचना पर व 29 वीं वाहिनी एसएसबी गया के कमाण्डेन्ट हरे कृष्ण गुप्ता के दिशा निर्देश के आलोक में एसएसबी कौआकोल के कंपनी कमाण्डर सुमन सौरभ एवं जवानों की टीम तथा कौआकोल पुलिस द्वारा संयुक्त छापेमारी किया गया। 

गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की सुबह से ही एसएसबी जवानों द्वारा पहाड़ी पर सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान सर्च टीम को एक संदिग्ध वस्तु छिपा मिला। जिसके बाद माइन डिटेक्टर के माध्यम से वस्तु का विस्फोटक होना संदिग्ध हुआ। तब सशस्त्र सीमा बल गया से खोजी श्वान की मदद से विस्फोटक के पुख्ता जानकारी होने पर बम निरोधक दस्ता टीम के द्वारा विस्फोटक को उसी स्थान पर नष्ट किया गया।

 


 एसएसबी जवानों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 10 किलो विस्फोटक पदार्थ, एक 12 वाट की बैटरी, 50 मीटर तार एवं एक डेटोनेटर जब्त की गई थी। 

विस्फोटक को स्टील के कंटेनर में छिपाकर रखा गया था। नवादा पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने सशस्त्र सीमा बल को इस कामयाबी के लिए बधाई दिया। 

 


इस अभियान के दौरान इंस्पेक्टर राकेश कुमार,इंस्पेक्टर राजीव कुमार,एएसआई बिपीन कुमार एवं अन्य जवानों के साथ कौआकोल थाना के एएसआई दीप नारायण प्रसाद शामिल थे। विस्फोटक के टुकड़े को कौआकोल थाना में सुपुर्द कर प्राथमिक दर्ज कराई गई है। इस तरह सुरक्षा बलों व पुलिस को नुकसान पहुंचाने तथा क्षेत्र में दहशत फैलाने की नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया गया। 

ज्ञात हो कि सशस्त्र सीमा बल 29 वाहिनी द्वारा गया के सौंदहा क्षेत्र से लगभग 1800 गोलियां हाल ही में जब्त किया गया था तथा उनके द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान भी चलाया जा रहा है। कमांडेंट श्री गुप्ता ने बताया कि जो नक्सली समाज के धारा में जुड़ना चाहते हैं,वे हमसे संपर्क करें और आत्मसमर्पण कर अपनी जीवन को सुगम बनाएं।

 




No comments