Header Ads

Breaking News

Cbse12th risult : सीबीएसई बारहवीं बोर्ड परीक्षा में मॉडर्न फिर बना चैंपियन, छात्र-छात्राओं ने मचाया धमाल



 




सीबीएसई बारहवीं बोर्ड परीक्षा में मॉडर्न फिर बना चैंपियन,  छात्र-छात्राओं ने मचाया धमाल

96% अंक प्राप्त कर रोहित कुमार बने जिला टॉपर

रुचि राज ने गणित में 100% और नेहा कश्यप ने पेंटिग में 100% अंक प्राप्त कर रचा इतिहास

नवादा लाइव नेटवर्क। 

लंबी प्रतीक्षा के बाद सीबीएसई ने आज बिना पूर्वसूचना के बारहवीं कक्षा का रिजल्ट अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लगभग 10 बजे पूर्वाह्न में जारी कर दिया। हर बार की भांति इस बार भी मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा के छात्र- छात्राओं ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए जिलेभर में अपनी सफलता एवं उत्कृष्टता का परचम लहरा दिया है। 

विद्यालय के 22 बच्चों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त करके एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। जिसमें से रोहित कुमार ने 96% अंक प्राप्त कर प्रथम और रचना ने 95% अंक प्राप्त करके द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही साथ सौरभ कुमार धवन एवं रुचि राज ने 94.40% प्राप्त कर संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। इनके अलावे प्रशांत, निशांत राज और प्रीति कुमारी ने 94%, श्रेया भारती और हनी सिंह ने 93% सुदीप कुमार ने 92%, सचिन कुमार, अमन राज, सेजल कुमारीऔर कार्तिका साव ने 91%, विवेक मुस्कान, प्रियांशु रंजन और बादल राज आर्यन ने 90%, रिया कुमारी ने 89%,  अंकित कुमार, प्रेरणा कुमारी एवं आकाश राज ने 87%, नेहा कश्यप और ध्रुव कुमार ने 86% अंक प्राप्त कर विद्यालय एवं अपने माता-पिता का नाम रौशन किया।

इनके अलावे 80% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या 43 रही। विद्यालय के अधिकांश विद्यार्थियों ने 70% से अधिक अंकों से उत्तीर्णता प्राप्त की। बेहतरीन रिजल्ट आने से विद्यार्थियों में उत्साह का माहौल कायम है। विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षकों ने विद्यार्थियों को मिठाई खिलाकर टॉपर विद्यार्थियों के साथ खुशियाँ बांटी।  

 
























    उत्कृष्ट परीक्षाफल आने पर विद्यालय के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय के सभी सफल विद्यार्थियों एवं उनके शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि हम बेहतरीन रिजल्ट के लिए पूर्णतः आश्वस्त थे। हमारे शिक्षकों और विद्यार्थियों ने मिलकर बहुत अच्छी तैयारी की थी। उम्मीद के अनुसार उनकी परीक्षा भी बहुत अच्छी गयी थी। यह रिजल्ट हमारी उत्कृष्टता का आईना है और हमारे राष्ट्रस्तरीय व्यवस्था एवं अनुभवी शिक्षकों के टीम के संयुक्त प्रयास का परिणाम है।

     विद्यालय के प्राचार्य गोपालचरण दास ने उत्कृष्ट रिजल्ट आने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने लगभग 10 बजे बारहवीं बोर्ड का परीक्षाफल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया। इसकी सूचना प्राप्त होते ही रिजल्ट देखने की होड़ शुरू हो गयी। 

हमारे शिक्षकों एवं आईटी एक्सपर्ट की टीम परीक्षाफल देखने के लिए कंप्यूटर पर जम गई। परीक्षाफल आने प्रारम्भ हुए और बधाइयों का दौर भी शुरू हो गया। हमारे बच्चों ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया है जिसमें विद्यालय के विद्वान शिक्षकगणों की भूमिका और उत्कृष्ट मार्गदर्शन सहयोगी रहा है।

 मैं अपनी और समस्त विद्यालय परिवार की ओर से सभी विद्यार्थियों और उनके शिक्षकों को ढेर सारी बधाइयां देता हूं। इस दौरान रिजल्ट निकालने के क्रम में विद्यालय के शिक्षकगण नीरज मिश्रा, धर्मवीर सिन्हा, विकास कुमार, गोपाल कुमार, आशुतोष कुमार, अनिमेष कुमार, सुजय कुमार, एम.के.विजय, मुकेश कुमार, दीपक प्रुष्टि आदि उपस्थित रहे।

 





No comments