Header Ads

Breaking News

Cbse 10th risult 2022 : सीबीएसई दसवीं बोर्ड की परीक्षा में भी मॉडर्न के छात्र- छात्राओं का धमाकेदार रिजल्ट, रचा कीर्तिमान



सीबीएसई दसवीं बोर्ड की परीक्षा में भी मॉडर्न के छात्र- छात्राओं का धमाकेदार रिजल्ट, रचा कीर्तिमान  

98% अंक प्राप्त कर विमलेश कुमार बने जिला टॉपर

गणित में 9, विज्ञान एवं हिंदी में 3 और सामाजिक विज्ञान में 2 विद्यार्थियों ने 100% अंक प्राप्त कर बनाया रिकॉर्ड

76 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक लाकर लहराया विद्यालय के उत्कृष्टता का परचम 


नवादा लाइव नेटवर्क। 

जब आपकी प्रतिस्पर्धा स्वयं आपसे ही हो तो आप दिनोंदिन उत्कर्ष के नए सोपान रचते हैं और स्वयं ही अपने रिकॉर्ड को तोड़कर नित नए रिकॉर्ड बनाते हैं। यही चमत्कार कर दिखाया है मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा के होनहार विद्यार्थियों, समर्पित शिक्षकों की टीम और उनके हर कदम पर बढ़-चढ़ कर सहयोग को तत्पर विद्यालय-प्रबंधन ने।

 हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा के विद्यार्थियों ने अपने बेहतरीन रिजल्ट से जिलेभर में धूम मचा दिया। नवादा शहर में मॉडर्न इंग्लिश स्कूल ने अपने विद्यार्थियों को जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं उत्कृष्ट व्यवस्था उपलब्ध कराया है, उसका सुखद परिणाम दसवीं कक्षा के उत्कृष्ट रिजल्ट के रूप में सामने आया है। हर वर्ष के अपने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए इस बार विद्यालय के 76 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त करके जिलेभर में अपने विद्यालय और माता-पिता का मान बढ़ाया है। 

इसके अलावे 125 से भी अधिक विद्यार्थियों को 80% से अधिक अंक प्राप्त हुए हैं। इसके साथ ही शेष सभी विद्यार्थियों ने 70% से अधिक अंक प्राप्त करके शत-प्रतिशत रिजल्ट के साथ विद्यालय के रिकॉर्ड को जिलेभर में सर्वोच्च बना दिया है। 

98% अंक प्राप्त करके विमलेश ने जिले में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। मुस्कान ने 97.6% अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 97% अंक लाकर  मोहम्मद रफीउल इमाद ने तृतीय स्थान प्राप्त करके अपने माता-पिता और शिक्षकों का गौरव बढ़ाया। 

इस वर्ष गणित में 100 में से 100 अंक प्राप्त करने वाले कुल नौ विद्यार्थी विमलेश कुमार, रौनक कुमार, आकाशदीप, सचिन रॉय, शुभम राज, प्रियदर्शिनी, हर्षित कुमार, लकी कपूर और शुभम कुमार रहे। हिंदी में 100 में से 100 अंक प्राप्त करने वाले कुल तीन छात्र-छात्राओं मुस्कान, सौम्या सुमन एवं मयंक अग्रवाल के साथ विज्ञान विषय में 100 में से 100 अंक प्राप्त करने वाले तीन विद्यार्थी अंकित कुमार, आयुष कुमार एवं प्रियदर्शिनी रहे। इसके साथ सामाजिक विज्ञान में 100 में से 100 अंक प्राप्त करने वाले दो विद्यार्थी अंकित कुमार और प्रिया राज रहे।    

  

 



   




















 
इनके अलावे अंकित कुमार 96.4% प्रिया राज 96.2% सौम्या सुमन 96% रौनक कुमार और अतुल राज 95.8% प्रिया कुमारी और अंकित कुमार 95.6% दिव्या सिंह 95.4% आकाश कुमार 94.8% आयुष कुमार, विकास कुमार और रौनक भदानी 94.6% आकाशदीप, प्रियांशु कुमार, हर्ष राज गुप्ता एवं सचिन रॉय 94.4% आकर्ष राज 94.2% कन्हैया प्रियदर्शी एवं रॉनित राज 94% आदि के अंक भी प्रशंसनीय रहे। बेहतरीन रिजल्ट आने से विद्यार्थियों में उत्साह एवं प्रसन्नता का माहौल कायम है।

  उत्कृष्ट परीक्षाफल आने पर विद्यालय के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने सभी सफल विद्यार्थियों एवं उनके शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह बेहतर रिजल्ट विद्यार्थियों और उनके शिक्षकों के कठिन परिश्रम का परिणाम है। 2021 में भी विद्यालय की कक्षाएँ बाधित हुई थी, लेकिन हमारे शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने कोरोना महामारी से उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों में भी  अच्छी तैयारी की थी। इसके लिए सभी विद्यार्थी एवं उनके शिक्षक प्रशंसा के पात्र हैं। 

हमने विद्यालय में जो राष्ट्रस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया है, उसका पूर्ण सदुपयोग करके हमारे शिक्षकों ने विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्तापूर्ण ऑनलाइन एवं ऑफलाइन पढाई उपलब्ध करवाई, जिसका परिणाम हमें उत्कृष्ट रिजल्ट के रूप में प्राप्त हुआ है। इसप्रकार हम हर बार पखले से भी बेहतरीन प्रदर्शन करके  स्वयं को राज्य के श्रेष्ठ विद्यालय के रूप में स्थापित कर रहे हैं।

       विद्यालय के प्राचार्य गोपालचरण दास ने बेहतरीन परीक्षा-परिणाम पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि परीक्षाफल प्रकाशन की घोषित तिथि के बीत जाने से बच्चों में बहुत बेचैनी देखी जा रही थी। बारहवीं के परिणाम आ चुके थे, और दसवीं के परिणाम अगले दिन आने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन जैसे ही लगभग 2 बजे दसवीं के परीक्षाफल सीबीएसई के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हुआ, हमारे आईटी एक्सपर्ट नीरज मिश्र और दीपक प्रुष्टि की टीम रिजल्ट देखने में लग गए। हमारे बच्चों ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया है जिसमें विद्यालय के विद्वान शिक्षकगणों की भूमिका और उत्कृष्ट मार्गदर्शन सहयोगी रहा है। मैं अपनी और समस्त विद्यालय परिवार की ओर से सभी विद्यार्थियों और उनके शिक्षकों को ढेर सारी बधाइयां देता हूँ।

रिजल्ट देखने के क्रम में विद्यालय के शिक्षकगण सुजय कुमार, एम.के. विजय, मुकेश कुमार, मणिकांत मिश्र, रवि रंजन, रौशन मिश्रा, राजीव रंजन, विजय कुमार अकेला, बीएन झा, समीर सौरभ, समीर सौरभ, अभिषेक कुमार, सुशील कुमार, बीरेंद्र कुमार एवं संजीव कुमार आदि उपस्थित रहे। उम्मीद के अनुरूप बेहतर परिणाम आने पर विद्यालय में जश्न का माहौल है। छात्र व शिक्षक आपस में खुशियां बांट रहे हैं। 
 

 

 

 

No comments