Header Ads

Breaking News

Good News : केजी रेलखंड पर तिलैया-वजीरगंज के बीच दोहरी पटरी पर जल्द दौड़ेगी यात्री ट्रेनें

    


केजी रेलखंड पर तिलैया-वजीरगंज के बीच दोहरी पटरी पर जल्द दौड़ेगी यात्री ट्रेनें 


नवादा लाइव नेटवर्क

किउल-गया रेलखंड के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब जल्द ही इस रेलखंड पर तिलैया जंक्शन से वजीरगंज तक दोहरी पटरी पर ट्रेनें दौड़ेगी। इससे यात्रा सुगम होगा। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले एक माह के अंदर नई पटरी पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

बता दें कि केजी रेलखंड के दोहरीकरण का काम चल रहा है।  लखीसराय से मानपुर तक करीब 124 किलोमीटर लंबी रेलखंड का दोहरीकरण किया जा रहा है। 2016 में इसकी स्वीकृति मिली थी। करीब 6 वर्षों से काम जारी है। अबतक वजीरगंज से मानपुर तक 18 किलोमीटर डबल लाइन का काम पूरा हो चुका है। अब तिलैया से वजीरगंज के बीच करीब 18 किलोमीटर का काम अंतिम चरण में है। 

इस बावत पीडब्लूआई नवादा तारकेश्वर प्रसाद से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि तिलैया से वजीरगंज 88 से 106 किलोमीटर यानी 18 किलोमीटर लंबी नई रेलपटरी पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कराने के लिए काम तेज कर दिया गया है। अगले एक माह में परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। इसके पूर्व 106 से 124 किलोमीटर वजीरगंज से मानपुर तक का काम पूरा किया गया था। जिसपर ट्रेनों का परिचालन हो रहा है।

इसके बाद लखीसराय से शेखपुरा के बीच परिचालन शुरू कराने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। तिलैया से नवादा के बीच भी कम द्रुत  गति से चल रहा है। नवादा में खुरी नदी पर नया पुल का निर्माण भी किया जाना है।





No comments