Header Ads

Breaking News

Good News : नवादा शहर की सड़कों पर कम किया जाएगा ट्रैफिक लोड, स्टेट ट्रांसपोर्ट का डिपो जल्द शिफ्ट होगा बुधौल, शहर को मिलेगा एक सुंदर पार्क

 

सरकारी बस डिपो में खड़ी बसें


बुधौल बस पड़ाव

नवादा शहर की सड़कों पर कम किया जाएगा ट्रैफिक लोड, स्टेट ट्रांसपोर्ट का डिपो जल्द शिफ्ट होगा बुधौल, शहर को मिलेगा एक सुंदर पार्क

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा शहर की सड़कों पर ट्रैफिक लोड को कम करने की दिशा में जिला प्रशासन द्वारा बड़ा कदम उठाया जा रहा है। बिहार राज्य पथ परिवहन की बसों का ठहराव अब बुधौल बस पड़ाव में कराया जाएगा। सीधे शब्दों में कहें तो सरकारी बस डिपो अब बुधौल स्थानांतरित होगा। डीएम उदिता सिंह ने इसके संकेत दिए हैं। वैसे भी बुधौल बस पड़ाव की उपयोगिता फिलहाल नहीं हो रही है। 7 करोड़ रुपये खर्च कर इस बस पड़ाव का सौंदर्यीकरण किया गया था। 


 जिला प्रशासन द्वारा नगर के भगत सिंह चौक के पास स्थित बस डिपो को बुधौल शिफ्ट करने के बाद आगे बड़ा प्लान तैयार कर रही है। इसके तहत सरकारी बस डिपो की भूमि पर सुंदर पार्क का निर्माण कराया जाएगा। ऐसा हुआ तो शहर वासियों का सुंदर सपना, शहर में हो एक पार्क अपना की परिकल्पना साकार हो जाएगी। 

कहने को तो नवादा शहर है, नगर परिषद से नगर निगम बनने की ओर है, लेकिन अबतक एक भी पार्क नहीं है। मॉर्निंग वॉक करना हो या बच्चों को मनोरंजन के लिए साधन उपलब्ध कराना या फिर कुछ पल परिवार-दोस्त के साथ बिताना, एक पार्क की कमी हमेशा खटकती रही है। 

29 जून को जिले के मीडियाकर्मियों के साथ बैठक के दौरान डीएम उदिता सिंह ने सरकारी बस डिपो की शिफ्टिंग की कवायद की बात स्वीकारी। कहा कि फिलहाल कुछ अड़चनें है जिसे दूर होने का इंतजार किया जा रहा है। 

दरअसल, शहर से बुधौल बस पड़ाव तक जाने के फिहलाल दो रास्ते हैं। एक गोंदापुर और दूसरा मंगर बिगहा। दोनों रास्ते के बीच खुरी नदी है। गोंदापुर के रास्ते में खुरी नदी पर पुल निर्माणाधीन है, जबकि मंगर बिगहा के रास्ते का पुल जर्जर है, जिसपर बड़े व भारी वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित है। 


मंगर बिगहा पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास 2020 के विधानसभा चुनाव के पूर्व किया गया था, लेकिन काम अबतक शुरू नहीं हो सका है। खुरी नदी पर एक और पुल श्रीकृष्ण मेमोरियल कॉलेज के पास था। उसका अस्तित्व मिट गया। नदी के दोनों ओर अतिक्रमण कर घर-मकान बना लिया गया है। अब तो रास्ता भी विलुप्त हो गया है। ऐसे में प्रशासन गोंदापुर और मंगर बिगहा पुल के निर्माण पर ही ध्यान केंद्रित कर रही है। गोंदापुर पुल का निर्माण जल्द ही पूरा होने के संभावना है। 

बहरहाल, जबतक दोनों पुल का निर्माण नहीं हो जाता है, बुधौल बस पड़ाव से शहर का एप्रोच सही से नहीं हो पाएगा। ऐसे में बुधौल बस पड़ाव में सरकारी बस डिपो को शिफ्ट होने में थोड़ा विलंब हो सकता है। तबतक, थोड़ा इंतजार तो करना होगा।



No comments