Header Ads

Breaking News

Nawada News : साक्षरता केंद्र पर नवसाक्षरों में पढ़ने की जागी ललक,नेवाजगह केंद्र पर हुई बैठक

 



 साक्षरता केंद्र पर नवसाक्षरों में पढ़ने की जागी ललक,नेवाजगह केंद्र पर हुई बैठक 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा डीएम उदिता सिंह के निर्देश पर प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय नेवाज़गढ़ स्थित महिला साक्षरता सह अभिसरण केंद्र में शुक्रवार को शिक्षकों, शिक्षा सेवकों, स्वयंसेवक शिक्षकों एवं नव साक्षरों की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता करते हुए प्रखंड साक्षरता सचिव चंद्रमौली शर्मा ने कहा कि 10 अगस्त तक गांव की सभी चिह्नित 64 असाक्षर महिलाओं को साक्षर कर उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं से जोड़ा जाना है। इस कार्य में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 


केंद्र पर नवसाक्षर महिलाओं के उत्साह से अभिभूत प्रखंड विकास पदाधिकारी सत्यनारायण पंडित ने सबों की समस्याओं से अवगत होकर उसके समाधान का भरोसा दिलाया। केआरपी अनिल कुमार ने सबों के सहयोग से ससमय लक्ष्य प्राप्ति का वादा किया। बीआरपी अजय कुमार ने जल्द ही एक दिन अभियान लेकर मैन टू मैन एंड डोर टू डोर संपर्क करने का सुझाव दिया। प्रभारी प्रधानाध्यापक महेश प्रसाद चौरसिया ने महिला साक्षरता के पूर्ण लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया।

 


 बैठक को अन्य लोगों के अलावा उत्क्रमित उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक देवनंदन प्रसाद, प्राथमिक विद्यालय दोबायनगर के प्रधानाध्यापक भूषण प्रसाद, शिक्षा सेवक रामाशीष भुइयां आदि ने भी संबोधित किया। मौके पर काफी संख्या में शिक्षक, स्वयं सेवक शिक्षक, शिक्षा सेवक एवं नवसाक्षर उपस्थित थे।



No comments