Header Ads

Breaking News

Nawada News : बुधौल बस स्टैंड पहुंचे डीएम-एसपी, 2 दिनों में सभी व्यवस्था अपडेट करने का निर्देश, 12 जुलाई से होगा वाहनों का परिचालन

 


 



बुधौल बस स्टैंड पहुंचे डीएम-एसपी, 2 दिनों में सभी व्यवस्था अपडेट करने का निर्देश, 12 जुलाई से होगा वाहनों का परिचालन

नवादा लाइव नेटवर्क।

 नवादा डीएम श्रीमती उदिता सिंह और एसपी डाॅ. गौरव मंगला बुधवार को बुधौल बस स्टैंड पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने  बस पड़ाव में उपलब्ध साधन-संसाधन का जायजा लिया। कमियों को दूर करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। 

 उल्लेखनीय है कि डीएम का डेड लाइन है कि 12 जुलाई 2022 से सभी बस बुधौल स्टैंड से परिचालित होगा।  यात्रियों और बस संचालकों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो इसके लिए लागातार बुधौल बस स्टैंड में सभी प्रकार की आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है। 

   डीएम-एसपी ने बस स्टैंड के अन्दर जाकर यात्रियों के बैठने की जगह, बस लगाने का स्थल, शौचालय, प्रकाश, टिकट काउन्टर और सुरक्षा आदि की व्यवस्था को देखा और उपस्थित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। दो दिनों के अन्दर सभी प्रकार की आधारभूत सुविधा बुधौल बस स्टैंड में सुलभ कराना सुनिश्चित करने को कहा। एसपी ने बताया  कि सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है, जो 24 घंटे निगरानी करते रहेंगे।

 जिलाधिकारी ने सभी आवश्यक सूचनाओं की जानकारी के लिए जगह-जगह साइनेज लगाने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को दिया। 24 घंटे सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस पिकेट भी बुधौल बस स्टैंड में शिफ्ट किया गया है। 

   कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि बुधौल बस स्टैंड का टेंडर 01 करोड़ 15 लाख में हुआ है। यात्रियों की सुविधा के लिए गोंदापुर सड़क को वन वे किया जाएगा। इसके माध्यम से नगरवासी बुधौल बस स्टैंड पहुंच सकेंगे। सद्भावना चैक और जैन मंदिर रोड पर किसी भी प्रकार का प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।


डीएम ने गोंदापुर में खुरी नदी पर नव निर्मित पुल का भी निरीक्षण किया। पल को यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। बुधौल बस स्टैंड को जोड़ने वाली सभी सम्पर्क पथों को यथाशीघ्र गुणवत्ता के साथ मरम्मत करने-कराने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को दिया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीमती प्रियंका सिंहा को निर्देश दिया कि 12 जुलाई 2022 से कोई भी बस शहर के अंदर प्रवेश नहीं करेगा। इस आदेश का उल्लंघन करने वाले बस मालिकों पर तत्काल विधि सम्मत कार्रवाई करना सुनिश्चित करेेंगे।  

     इधर, जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक उप विकास आयुक्त मो. नैय्यर एकबाल ने डीआरडीए सभागार में जिले के बस संचालकों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर बुधौल स्टैंड से वाहनों के परिचालन के संदर्भ में प्रशासन के निर्णय को साझा किया। सभी बस संचालकों ने एक स्वर से कहा कि सरकारी बस स्टैंड भी बुधौल में शिफ्ट किया जा रहा है तो हमलोग को कोई शिकवा शिकायत नहीं है। हमलोग सभी बसों को 12 जुलाई 2022 को बुधौल बस स्टैंड में शिफ्ट करेंगे और वहीं से लागातार संचालन भी होगा। बस मालिकों ने कहा कि अन्य जगहों की अपेक्षा यहां पर बसों से अधिक पड़ाव शुल्क वसूल की जा रही है। इस शुल्क को कम किया जाए। 

 बस स्टैंड निरीक्षण के समय अपर समाहर्ता उज्ज्वल कुमार सिंह, अनुमंडल अधिकारी नवादा सदर उमेश कुमार भारती,    सूचना जनसंपर्क अधिकारी सत्येंद्र प्रसाद, जिला परिवहन पदाधिकारी प्रियंका सिन्हा, अंचलाधिकारी नवादा,प्रखंड विकास पदाधिकारी,सदर  के साथ-साथ कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।






No comments