Header Ads

Breaking News

Good News : 66 वीं बीपीएससी परीक्षा में गोविंदपुर की श्वेता ने मारी बाजी, 288 वीं रैंक लाकर बनी बीडीओ

  



66 वीं बीपीएससी परीक्षा में गोविंदपुर की श्वेता ने मारी बाजी, 288 वीं रैंक लाकर बनी बीडीओ

 देखें वीडियो_



नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के गोविंदपुर बीच बाजार निवासी नवीन कुमार की पुत्री श्वेता कुमारी ने सफलता का परचम लहराई है। 288 वां रैंक लाकर ग्रामीण विकास सेवा के लिए चयनित हुई है। सफलता प्राप्त कर माता,पिता,परिवार प्रखंड के साथ साथ जिला का भी रोशन की है।

 

बिटिया की सफलता पर परिजन खुश हैं। मिठाइयां बांट रहे हैं। ग्रामीण विकास पदाधिकारी के लिए चयनित श्वेता कहती है की जान सेवा का मौका मिलेगा। काफी खुशी हो रही है।


सफलता का श्रेय माता, पिता,भाई और गुरुजनों को दिया। उसने कहा कि मेरा पहला उद्देश्य बीपीएससी और यूपीएससी करने को था। पहली परीक्षा 65वीं बीपीएससी का दिया। जिसमें पीटी में सफल हुई। मुख्य परीक्षा में काफी कम अंतर से पीछे रह गई थी। 


 लेकिन हिम्मत नही हारी और 66वी बीपीएससी परीक्षा में फिर पीटी निकाल ली जिससे खोई हुई हिम्मत वापस आई। इसके बाद जोर शोर से मुख्य परीक्षा की तैयारी करने लगी।  सफल होने के बाद साक्षत्कार परीक्षा दिया और रिजल्ट सामने आया। 


 इस रिजल्ट में सफल होने के बाद बताई की अब हम जॉब करते हुए यूपीएससी की तैयारी करेंगे और उम्मीद करते है कि हम इस परीक्षा में सफल जरूर सफल होंगे।


बताते चलें कि नवीन कुमार गोविंदपुर बीच बाज़ार के रहने वाले है। मां के नाम से पीडीएस का दुकान  है। वे पत्नी सुनीता देवी,दो पुत्री,एक पुत्र तथा अपनी मां मनोरमा देवी के साथ रहते है।


नवीन कुमार के एक भाई हैं जो रेलवे में नौकरी करते हैक। वे सपरिवार  बाहर रहते है। नवीन कुमार का बड़ा पुत्र प्रवीण प्रकाश जो किसी कम्पनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है तथा दो पुत्री पहला श्वेता बीपीएससी परीक्षा में सफल हुई। सबसे छोटी पुत्री सुभांगी कुमारी रांची में रह कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है। 



श्वेता ने 12वीं तक गोविंदपुर में रह कर पढ़ाई की। बीए नवादा से करने के बाद घर में रह कर प्रतियोगी पूरीक्षाओं की तैयारी शुरू की। कुछ महीनों के लिए रांची में जाकर कोचिंग में तैयारी की। कोरोना काल मे घर आ गई और यहीं रह कर तैयारी करने लगी। उसके बाद बीपीएससी की परीक्षा दी कर दूसरे प्रवास में सफलता मिली। इस तरह से बिहार की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में सफल हुई। 





No comments