Header Ads

Breaking News

Nawada News : पुण्यतिथि पर श्रद्धा से याद किए गए समाजसेवी गुलाब चंद्र साव

  


पुण्यतिथि पर श्रद्धा से याद किए गए समाजसेवी गुलाब चंद्र साव

नवादा लाइव नेटवर्क।

शहर के बड़ी हस्ती रहे समाजसेवी स्व: गुलाब चन्द्र साव जी की 24 वीं पुण्यतिथि सोमवार 15 अगस्त को श्रद्धाभाव से मनाई गई। श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कारू साहू सदन इंदिरा चौक नवादा में किया गया था। उनके पौत्र बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्य व भाजपा नेता रवि गुप्ता सहित अन्य पारिवारिक सदस्यों और शहर के गणमान्य नागरिकों ने कार्यक्रम में शिरकत कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। 

इस अवसर पर पौत्र रवि गुप्ता ने उनके सामाजिक जीवनी पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उन्होंने 70के दशक में कोलकाता जैसे बड़े शहर के बड़ा बाजार में दादा जी ने शिव मंदिर का निर्माण कराने के साथ साथ बहुत सारे सामाजिक कार्य किए। कोलकाता उस ज़माने में बैल गाड़ी से जाया करते थे। जबकि उनका विरासत सदर प्रखंड के सिसवा पंचायत के गौसनगर गांव रहा है।  80 के दशक में वे नवादा नगर माल गोदाम, इंदिरा चौक पर अपना व्यापार कोलकाता और नवादा के बीच करने लगे। उन्होंनेअपने साहू समाज के लोगों के लिए भी बहुत सराहनीय कार्य किया।


 श्रद्धांजलि सभा में उनके पुत्र अंबिका प्रसाद, मुन्ना कुमार व ईश्वरी लाल जी द्वारा सामाजिक कार्यों का स्मरण करते वक्त आंखे नम हो गई थी। उनकी पुत्री तेतरी देवी, सकुंतला देवी, कमला देवी और छोटी पुत्री नीतू देवी जो कि कादिरगंज की मुखिया भी रही है ने भी नम आंखों से पुष्पांजलि कर अपने पिता जी को याद की। बहु मालती देवी, कंचन देवी, सरिता देवी ने भी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर गरीबों के बीच  भोजन का वितरण भी किया गया। 

 श्रद्धांजलि कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार साकेत बिहारी ने भी उनकी जीवनी पर प्रकाश डालते हुए अपने बाल्यकाल के समय में स्व गुलाब चंद्र शाह जी के सानिध्य को याद किया।  साथ ही उनके नाम से एक स्मृति बनाने व बच्चो को पुस्तक वितरण करने की बात को भी साझा किया।  इस श्रद्धांजलि सभा में हिसुआ के पूर्व विधायक व लोक सभा संयोजक अनिल सिंह,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला।

 


कार्यक्रम में लोजपा नेता और गोविंदपुर से प्रत्याशी रहे गुलाब बाबू के कार्यों को याद करते हुए यह आयोजन हर वर्ष करने की जरूरत बताई। 

भाजपा के नालंदा प्रभारी नवीन केसरी, जितेंद्र पासवान , युवा मोर्चा अध्यक्ष रवि राज , अवनी कुमार उर्फ भोला जी , राजेंद्र विशाल , प्रभु दयाल , इंद्रदेव प्रसाद , भाजपा महामंत्री रामानुज कुमार,  जितेंद्र कुमार, पंकज कुमार, अरूण कुमार , अजीत प्रसाद , उत्तम कुमार, मनोज कुमार पचाढ़ा, कवि कुमार, राज गुप्ता , सोनू कुमार सहित बड़ी संख्या में समाजसेवी, बुद्धिजीवीगण, व्यापारीगण, भाजपा के वरिष्ठ नेता वी कार्यकर्ता सहित पारिवारिक सदस्यगण उपस्थित रहे। सभी ने उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि कर उनको स्मरण व नमन किया।











 




No comments