Header Ads

Breaking News

Big Breaking : हो गया खेला, रश्मि साहू w/o आरपी साहू होंगी नवादा नगर परिषद अध्यक्ष की उम्मीदवार, 19 को नामांकन

  

रश्मि गुप्ता

हो गया खेला : रश्मि साहू w/o आरपी साहू होंगी नवादा नगर परिषद अध्यक्ष की उम्मीदवार, 19 को नामांकन 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा नगर परिषद की राजनीत में बड़ा उथल_पुथल हुआ है। चर्चाओं से अलग एक नाम तेजी से अध्यक्ष (मुख्य पार्षद) पद के लिए उभरकर सामने आया है। नाम है रश्मि गुप्ता। पहचान हैं पति आरपी साहू। 

दंपती की पहचान जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल के संचालक के रूप में रही है। आरपी साहू शहर के बड़े नाम हैं। खुद एलआईसी की विकास अधिकारी रहे हैं। शहर के सामाजिक_धार्मिक गतिविधियों में हमेशा से सक्रिय रहे हैं। 

बता दें की नवादा नगर परिषद के मुख्य और उप मुख्य पार्षद का सीट पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित है। आरक्षण रोस्टर जारी होने और चुनाव की घोषणा के बाद से ही अंदर खाने शहर के कई बुद्धिजीवी वर्ग के लोग आरपी साहू को चुनाव लडने का आग्रह कर रहे थे। लेकिन, पत्नी इच्छुक नहीं थी।

 भारी दवाब के बाद उन्होंने हामी भरी। बजाप्ता शहर के कई नामचीन लोगों ने मान मनौब्बल किया। एक बड़ी बैठक भी हुई। बीजेपी से जुड़े कुछ नेताओं और हिंदूवादी संगठनों के लोग भी इसमें शामिल बताए गए। 

मान मनौब्बल में शामिल रहे लोगों के बारे में सोमवार को स्थिति नामांकन के वक्त साफ हो जाएगी।

 

आरपी साहू
इस बैठक में एक समझौता भी हुआ है। विहिप और बजरंगदल के जिन नेताओं ने शुक्रवार को कंचन विश्वकर्मा का नामांकन अध्यक्ष पद के लिए कराया था, अब कंचन उपाध्यक्ष पद के लिए भी नामांकन करेंगी। यानी रश्मि गुप्ता अध्यक्ष और कंचन विश्वकर्मा उपाध्यक्ष पद की प्रत्याशी होंगी। दोनों एक पैनल के उम्मीदवार होंगे।

रश्मि गुप्ता की उम्मीदवारी ने बड़े उलटफेर किए हैं। जिस वर्ग से रश्मि आती हैं, उससे तीन उम्मीदवार मैदान में दिख सकती हैं। पूर्व मुख्य पार्षद संजय साव की पत्नी पिंकी कुमारी नामांकन कर चुकी हैं। एक और नामांकन दीपू साव की पत्नी का सोमवार को होना है।  

सोमवार 19 सितंबर नामांकन का आखिरी दिन भी है। ऐसे में गहमामहमी भी नामांकन स्थल पर रहना तय है। खुद आरपी साहू ने उम्मीदवारी की पुष्टि की है। बजरंग दल के नेता जितेंद्र प्रताप जीतू ने कहा की कंचन विश्वकर्मा उपाध्यक्ष के लिए नामांकन करेंगी 

 फिलहाल, शहर के लोगों के लिए रश्मि गुप्ता की उम्मीदवारी एक बड़ी और चौकाने वाली खबर है। इसलिए कह रहे हैं, खेला...!






No comments