Header Ads

Breaking News

Nawada News : प्रयागराज में आयोजित हुआ गुणवत्ता शिक्षा पर सेमिनार, शिक्षाविद डॉ. शैलेश रहे मुख्य अतिथि

  


प्रयागराज में आयोजित हुआ गुणवत्ता शिक्षा पर सेमिनार, शिक्षाविद डॉ. शैलेश रहे मुख्य अतिथि

नवादा लाइव नेटवर्क।

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रसिद्ध जाने-माने संस्थान गनौरी रामकली टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज नवादा (बिहार) के तत्वावधान में रविवार 18 सितंबर को शिक्षक_शिक्षा में गुणवत्ता लाने के उद्देश्य से एक दिवसीय सेमिनार सह संगोष्ठी का आयोजन प्रयागराज (इलाहाबाद) उत्तर प्रदेश के इंटरनेशनल होटल लाल बहादुर शास्त्री मार्ग में किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन गनौरी रामकली टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधाकर राय एवं डॉ. सुधाकर चौबे ने किया। 

आयोजन में उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड एवं भारत देश के कई राज्यों के शिक्षक प्रशिक्षण से संबंधित सहायक प्रोफेसर प्रोफेसर, सह प्रोफेसर एवम प्रोफेसर सहित बड़ी संख्या में शिक्षाविदों ने भाग लिया। 

इस अवसर पर प्रयागराज की धरती पर बिहार राज्य के शिक्षाविद सह मॉडर्न शैक्षणिक समूह के सचिव सह एसोसियेशन ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग इंस्टीट्यूशंस डॉ. शैलेश कुमार मुख्य अतिथि मौजूद रहे। 

मुख्य अतिथि डॉ. कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि तीर्थों का राज प्रयागराज देवता और ऋषि मुनियों की धरती है। यहां मोक्षदायिनी मां गंगा, जमुना एवम सरस्वती तीनों नदियों का संगम है। जिसमें करोड़ों श्रद्धालु श्रद्धा की डुबकी लगाकर अपने आत्म की शुद्धि करते हैं। 

इसलिए आज यहां शिक्षकों और महान शिक्षाविदों की संगोष्ठी शिक्षक प्रशिक्षण के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि एक आदर्श समाज की परिकल्पना तभी संभव है जब शिक्षा की दिशा दशा में गुणवत्तापूर्ण परिवर्तन होगा। 

मौके पर कई वक्ताओं ने अपनी बातें रखते हुए  गुणवत्ता शिक्षा पर बल दिया। शिक्षकों से पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्य निर्वहन की अपील की गई। 

 प्राचार्य डॉ. सुधाकर राय एवं डॉक्टर एसएन चौबे के धन्यवाद ज्ञापन के साथ सभा का समापन हुआ।






No comments