Header Ads

Breaking News

Crime News : महज एक डिसमिल जमीन की खातिर कौआकोल में युवक की गला रेत कर हत्या, इलाके में फैली सनसनी

   


महज एक डिसमिल जमीन की खातिर कौआकोल में युवक की गला रेत कर हत्या, इलाके में फैली सनसनी

कौआकोल थानाध्यक्ष पर मृतक के स्वजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

नवादा लाइव नेटवर्क। 

 जिले के नक्सल प्रभावित कौआकोल थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात्रि महज एक डिसमिल जमीन की विवाद में एक 25 वर्षीय युवक की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई। मामला कौआकोल थाना क्षेत्र के उत्तरवारी धमनी का है। मृतक के भाई धर्मेंद्र चौधरी ने बताया कि उनका भाई व स्वर्गीय शंकर चौधरी का पुत्र 25 वर्षीय प्रमोद चौधरी शौच करने के लिए घर से बाहर निकला था। उसी दौरान दो बाइक पर पांच की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने प्रमोद को पकड़कर गला रेत दिया और फरार हो गए। 

वीडियो में सुने परिजन का दर्द_


चिल्लाने की आवाज के बाद घर से बाहर निकले तो देखा की गाड़ी से पांच की संख्या में लोग भाग रहे थे। जिसके बाद आनन-फानन में प्रमोद को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने प्रमोद को मृत घोषित कर दिया।

 मृतक के भाई ने अपने इंजीनियर चाचा मिथिलेश चौधरी, पिता स्व.अयोध्या चौधरी व उसके अन्य परिवार के सदस्यों पर हत्या का आरोप लगाया है। आरोपित चाचा मिथिलेश चौधरी भागलपुर में बिजली विभाग में इंजीनियर के पद पर तैनात हैं। फिलहाल कौआकोल में घर बनाकर रह रहे हैं।

 बताया जाता है कि मिथिलेश चौधरी उतरवारी धमनी में बिहार सरकार की दो डिसमिल जमीन पर बने घर जो दोनों का संयुक्त था,उसे गांव के ही किसी दूसरे व्यक्ति के यहां बेचना चाहता था। जिसका प्रमोद चौधरी विरोध कर रहा था। मामले को लेकर दोनों के बीच कई बार मारपीट भी हुई थी। तथा न्यायालय में मामला भी चल रहा है।


प्रमोद ने घर_जमीन बेचे जाने का किया था विरोध

मृतक के भाई ने बताया कि बिहार सरकार की जमीन पर पूर्वजों द्वारा पूर्व से मकान बना हुआ है। जिसमें वह रह रहा है। पर चाचा मिथिलेश चौधरी द्वारा बिहार सरकार की जमीन तथा उस पर बने मकान की बिक्री करना चाह रहा था। जिसका हम लोगों के द्वारा विरोध किया जा रहा था। जिसको लेकर चाचा मिथिलेश चौधरी तथा उनके परिवारों के द्वारा जान मारने की धमकी हम लोगों को दिया गया था। और चाचा के द्वारा कहा गया था कि जमीन हम बेचेंगे तुम लोगों को जमीन नहीं देंगे। पूर्वज का जमीन होने के कारण हम लोग उस जमीन पर हक जमा रहे थे।


18 दिन पहले भी प्रमोद के साथ मिथिलेश की हुई थी नोंकझोंक 

मृतक के परिजनों ने बताया कि घटना के करीब 18 दिन पहले 7 तथा 8 सितम्बर को उसके चाचा के साथ इसी घर की जमीन को लेकर विवाद हुआ था। उस दिन भी मिथिलेश चौधरी तथा उसके एक संबंधी पकरीबरावां थाना क्षेत्र के मड़वा निवासी रामस्वरुप चौधरी द्वारा मृतक तथा उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद 9 सितंबर को इन सारी घटनाक्रम से कौआकोल पुलिस को लिखित रूप से अवगत कराते हुए जानमाल की सुरक्षा की मांग की गई थी। पर पुलिस द्वारा उनकी एक भी शिकायत को सुनी नहीं गई। उलटे विरोधियों को ही शह दिए जाने का काम किया गया। जिसका नतीजा है कि सोमवार की रात में खुलेआम दो बाइक से 5 की संख्या में गांव पहुंचकर चाचा एवं उनके परिवार तथा सहयोगियों द्वारा गला रेतकर प्रमोद की हत्या कर दी गई।

 इधर कौआकोल थाना प्रभारी ने बताया कि युवक की हत्या की जानकारी मिली है। परिवार वालों द्वारा आवेदन दिए जाने के बाद उसके आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित किया जाएगा।


शिकायत करने पर भी पुलिस ने नहीं दिया ध्यान

मृतक प्रमोद कुमार के घर वालों के मुताबिक दबंगों द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। इस संबंध में कौआकोल पुलिस से दो दो बार लिखित रूप में शिकायत करते हुए जान माल की सुरक्षा के लिए गुहार लगाई गई थी। पर पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया। तथा काफी लापरवाही बरती गई। अंततः उन दबंगों द्वारा खुलेआम सोमवार की रात में घटना को अंजाम देते हुए युवक की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर ही दी गई। 

मृतक के भाई का आरोप है कि मामला तथा आवेदन पर कौआकोल पुलिस ध्यान देती व कानूनी कार्रवाई करती तो आज यह घटना नहीं घटती। उन्होंने भाई की हत्या के बाद खुद के भी हत्या कर दिए जाने की आशंका जताई है। बता दें कि इस घटना के बाद पीड़ित परिवार के साथ साथ पूरे इलाके में दहशत फैल गया है।


दो लोगों को पूछताछ के लिए लाया गया थाना

इधर घटना के बाद कौआकोल पुलिस द्वारा पकरीबरावां, वारिसलीगंज, सोखोदेवरा तथा कौआकोल के कोनिया पर मोहल्ले में अपराधियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस दरम्यान पकरीबरावां के मड़वा गांव से शक के आधार पर आरोपित मिथिलेश चौधरी के ससुर एवं साले को उठाकर थाना लाया गया है। जिससे पुलिस घटना के बारे में बारीकी से पूछताछ कर रही है। उम्मीद है इन गिरफ्तार किए गए लोगों की फरमान से मामला का खुलासा हो सकेगा। फिलहाल कौआकोल पुलिस घटना के बारे में एवं गिरफ्तारी से सम्बंधित कुछ भी जानकारी देने से परहेज कर रही है।

No comments