Header Ads

Breaking News

Nawada News : अनुदान राशि पर कुंडली मार बैठी है मगध विश्व विद्यालय प्रशासन, संबद्ध कॉलेज के शिक्षकों में आक्रोश

 


अनुदान राशि पर कुंडली मार बैठी है मगध विश्व विद्यालय प्रशासन, संबद्ध कॉलेज के शिक्षकों में आक्रोश

नवादा लाइव नेटवर्क। 

बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ ( फैक्टनेब) जिला शाखा नवादा के अध्यक्ष डा नरेंद्र सिंह, महासचिव डॉ चंद्र भूषण कुमार, राज्य समिति सदस्य प्रो निर्माल कुमार ने मगध विश्वविद्यालय अन्तर्गत संबद्ध डिग्री महाविद्यालयों के शिक्षाकर्मियों को त्योहार के अवसर पर भी अनुदान राशि भुगतान नहीं किये जाने पर रोष जताया है।

 

फैक्टनेब के नेताओं ने बताया कि नवम्बर 2021 एवं मार्च 2022 में राज्य सरकार द्वारा शैक्षणिक सत्र 2009- 2012 से 2012 - 2015 तक की अनुदान राशि मगध विश्वविद्यालय को निर्गत किया जा चुका है , परन्तु विश्वविद्यालय प्रशासन लगभग दो अरब रुपये अनुदान राशि पर कुंडली मार कर बैठे हैं। दुसरी तरफ नवादा जिले के शिक्षाकर्मी अपने परिजनों के साथ भुखमरी के शिकार हो रहे हैं एवं फटेहाल जिन्दगी को विवश हैं ।


 फैक्टनेब नेताओं ने आगे बताया कि दुर्गा पूजा, दीपावली, चित्रगुप्त पूजा ,छठ पूजा जैसे महत्वपूर्ण त्योहारों पर भी अनुदान राशि का भुगतान नहीं होने से शिक्षाकर्मियों में रोष व्याप्त है और परिजन अपने आप को समाज में उपेक्षित महसूस कर रहे हैं।

 

फैक्टनेब ने मगध विश्वविद्यालय के नवनियुक्त प्रभारी कुलपति , कुल सचिव एवं विश्वविद्यालय प्रशासन  से मांग किया है कि शिक्षाकर्मियों की रोक रखी गई अनुदान राशि को मानव भाव का सम्मान करते हुए तथा  त्योहारों के मद्देनजर  अतिशीघ्र भुगतान किया जाए।


No comments