Header Ads

Breaking News

Nawada News : यशवाली हैं दोसुत गांव की मां भगवती, करोड़ों की लागत से हो रहा मेला क्षेत्र का सुंदरीकरण


सुंदरीकरण कार्य का निरीक्षण करते समाजसेवी अजय कुमार रविकांत

 यशवाली हैं दोसुत गांव की मां भगवती, करोड़ों की लागत से हो रहा मेला क्षेत्र का सुंदरीकरण

 नवादा लाइव नेटवर्क।

शारदीय नवरात्र सोमवार से शुरू हो रहा है। ऐसे में हम चर्चा कर रहे हैं बिहार के नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के दोसुत गांव के मां भगवती की। यहां कई दशक से मां दुर्गा की प्रतिमा भक्ति भाव से स्थापित की जा रही है। दोसुत के साथ ही आस पास के दर्जन भर गांव के लोगों की असीम श्रद्धा और आस्था यहां की माता के प्रति है। हर वर्ष नवरात्रा में यहां विधि विधान से प्रतिमा स्थापित कर माता की पूजा की जाती है। विजयादशमी पर मेला का आयोजन किया जाता है।

इस बार का मेला बिल्कुल भिन्न होगा। मेला परिसर का पूरा लूक बदला बदला होगा। जबरदस्त सुंदरीकरण का काम चल रहा है। 

 देखें वीडियो_


70 हजार वर्ग फीट एरिया को सजाया संवारा जा रहा है। पेवर ब्लॉक बिछाने का काम अंतिम चरण में है। मेला क्षेत्र के चारों ओर पीसीसी सड़क बनाने का काम हो रहा है। मां दुर्गा मंडप को सजाने का काम चल रहा है। पास के 5 एकड़ में फैले तालाब का सुंदरीकरण का काम भी प्रगति पर है। मेला क्षेत्र के साथ ही गांव को हरा भरा रखने के लिए बड़े पैमाने पर पौधारोपण किया गया है। प्रतिमा विसर्जन के लिए अलग से तालाब निर्माण करा पक्की सीढियां बनाई गई है।

मां भगवती का मंडप

सम्पूर्ण काम की निगरानी ग्रामीण समाजसेवी अजय कुमार रविकांत कर रहे हैं। मुखिया और सरपंच भी इस काम में पूर्ण सहयोग दे रहीं हैं। ग्रामीणों में इस बार के मेला को।लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। 

बनाया गया पक्की तालाब 

रविकांत बताते हैं कि मां की कृपा से सब काम हो रहा है। इस पवित्र स्थान के प्रति लोगों की ऐसी श्रद्धा है कि अगले 25 साल यानी 2047 तक के लिए माता की प्रतिमा स्थापित करने और पूजा अर्चना के लिए लोगों का नंबर लगा हुआ है। बीच में किसी के इंट्री की गुंजाइश नहीं है।




No comments