Header Ads

Breaking News

Education News : एस0 ए0 कॉलेज, नवादा का दूसरा वार्षिकोत्सव मना, छात्रों की सुविधा के लिए मॉडर्न ग्रुप द्वारा स्थापित किया गया है महाविद्यालय

  


एस0 ए0 कॉलेज, नवादा का दूसरा वार्षिकोत्सव मना, छात्रों की सुविधा के लिए मॉडर्न ग्रुप द्वारा स्थापित किया गया है महाविद्यालय

नवादा लाइव नेटवर्क।

मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट नवादा द्वारा संचालित एस0 ए0 महाविद्यालय, अशोक नगर, नवादा, जिला_नवादा (बिहार) का द्वितीय वार्षिकोत्सव महाविद्यालय प्रांगण में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। 

इस कॉलेज की स्थापना सन 2020 में डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर किया गया था। महाविद्यालय के सचिव डॉ. शैलेश कुमार ने बताया कि इंटरमीडिएट के बाद विद्यार्थियों का स्नातक में नामांकन हेतु संख्या में बढ़ोतरी हुई है। विद्यार्थियों की समस्या को देखते हुए इस महाविद्यालय की स्थापना की गई। 


उन्होंने कहे कि उच्च शिक्षा को जन-जन तक पहुंचाना मेरा उद्देश्य है। नवादा जिले में शिक्षा संस्कार एवं स्वास्थ्य को बढ़ाने हेतु मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट लगातार प्रयासरत है। आने वाले समय में छात्र एवं छात्राओं के लिए यह कॉलेज मील का पत्थर साबित होगा। 

एस0 ए0 महाविद्यालय में स्नातक कला, वाणिज्य एवम विज्ञान तीनों संकाय में पठन-पाठन सुचारू रूप से किया जा रहा है। इस मौके पर महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य प्रो0 (डॉ0) कुंवर बहादुर शुक्ला ने कहा कि शिक्षक एक मोमबत्ती की तरह होते हैं जो खुद जलकर दूसरों को रोशनी प्रदान करते है। सभी को अनुशासित जीवन जीने के लिए शिक्षक ही सिखाते हैं। स्थापना दिवस के अवसर पर महाविद्यालय कर्मी रितेश कुमार, सुधीर कुमार एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

 



No comments