Header Ads

Breaking News

Nawada News : शास्त्रों का भौतिक सत्यापन 26_28 तक, चुनाव और दशहरा को ले सत्यापन को किया गया अनिवार्य

 

उदिता सिंह, डीएम, नवादा

शास्त्रों का भौतिक सत्यापन 26_28 तक, चुनाव और दशहरा को ले सत्यापन को किया गया अनिवार्य

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले में शास्त्रों का सत्यापन 26_28 सितंबर के बीच किया जाएगा। इसके लिए डीएम श्रीमती उदिता सिंह द्वारा आदेश जारी किया गया है।

 नगरपालिका आम निर्वाचन 2022 एवं दशहरा पर्व के मद्देनजर विधि-व्यवस्था संधारण, भयमुक्त और शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सभी लाईसेंसी शस्त्रों एवं कारतूसों का भौतिक सत्यापन किया जाना है।

 नवादा जिले के सभी शस्त्र अनुज्ञप्ति पर धारित शस्त्र एवं उपलब्ध कारतूसों का संबंधित थाना परिसर में सत्यापन का कार्यक्रम थानावार निर्धारित किया गया है। डीपीआरओ नवादा ने बताया कि सभी थानों में शस्त्र सत्यापन की तिथि 26.09.2022 से 28.09.2022 तक निर्धारित की गयी है। इसके लिए वरीय उपसमाहर्ता, राजस्व अधिकारी, संबंधित अंचलाधिकारी को इस कार्य के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। 

   सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी निर्धारित तिथि को 10ः00 बजे सुबह से 05ः00 बजे शाम तक शस्त्रों एवं कारतूसों का भौतिक सत्यापन करा सकेंगे। 

सत्यापन के दौरान अनुज्ञप्तिधारी का शस्त्र संख्या, अनुज्ञप्ति संख्या, कारतूस के साथ-साथ अनुज्ञप्ति की वैद्यता की स्थिति का भी सत्यापन क्या जायेगा। जांच अधिकारी अनुज्ञप्ति की वैधता अवधि समाप्त होने पर संबंधित शस्त्र अनुज्ञप्तिधारी को अविलंब अनुज्ञप्ति का नवीकरण करने का सलाह देंगे। 

  डीपीआरओ ने बताया कि नवादा जिला के अन्तर्गत सभी शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों को निदेश दिया जाता है कि संबंधित थाना/ओपी अध्यक्ष को निर्धारित तिथि को 10ः00 बजे पूर्वा0 से 05ः00 बजे अप0 तक स्वयं उपस्थित होकर शस्त्र और कारतूस का भौतिक सत्यापन कराना सुनिश्चित करेंगे। अन्यथा विधि-सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी।

  सभी थानाध्यक्ष/ओपी अध्यक्ष को आदेश दिया गया है कि थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सभी मृत शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों की सूची अविलंब शस्त्र शाखा नवादा को सुलभ कराना सुनिश्चित करेंगे। विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाईट [email protected] पर देखा जा सकता है। 




No comments