Header Ads

Breaking News

Nawada News : राष्ट्रीय कवि संगम की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित, प्रो. विजय संरक्षक मनोनीत

 


राष्ट्रीय कवि संगम की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित, प्रो. विजय संरक्षक मनोनीत

प्रांतीय अधिवेशन की तैयारी की हुई समीक्षा, डॉ. गोपाल निर्दोष के संपादन में प्रकाशित होगी स्मारिका

कार्यकारिणी की बैठक के बाद कवि सम्मेलन का भी हुआ आयोजन

नवादा लाइव नेटवर्क

सोमवार की देर शाम राष्ट्रीय कवि संगम की नवादा जिला इकाई की कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक के बाद कवि सम्मेलन का भी आयोजन हुआ। वीणा मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम को मुख्य अतिथि प्रांतीय अध्यक्ष प्रभाकर कुमार राय ने संबोधित किया। 

उन्होंने आगामी 24 सितंबर को बेगूसराय में होनेवाले प्रांतीय अधिवेशन के लिए नवादा की सहभागिता की समीक्षा की एवं जिले के साहित्यकार डॉ. गोपाल निर्दोष के संपादन में प्रकाशित होनेवाली अधिवेशन की पत्रिका की प्रगति के बारे जानकारी भी ली।


 इसके साथ ही उन्होंने कहानी संग्रह 'शीरो' के लिए उसके कहानीकार गोपाल निर्दोष को बधाइयाँ एवं शुभकामनाएँ भी दी। साथ ही, उन्होंने स्थानीय संगठन को इसके लिए प्रेरित भी किया कि राष्ट्रीय कवि संगम नवादा की ओर से यहाँ राष्ट्रीय स्तर का कोई कवि सम्मेलन अवश्य आयोजित हो। मौके पर उपस्थित बेगूसराय के जिला अध्यक्ष बृज बिहारी मिश्रा के साथ-साथ शेखपुरा से कृष्णा जी ने भी बैठक को संबोधित किया। 

इसी के साथ प्रांतीय अध्यक्ष प्रभाकर कुमार राय ने प्रोफेसर विजय कुमार को अंगवस्त्र ओढ़ाकर एवं गोपाल निर्दोष के द्वारा संपादित गत वर्ष के अधिवेशन की पत्रिका 'काव्यर्पण' पत्रिका सौंपकर राष्ट्रीय कवि संगम नवादा के संरक्षक के रूप में मनोनीत किया, जिसका सारे सदस्यों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया।

बैठक में आगामी 18 सितंबर को होने वाले हिंदी पखवारा के बारे में भी चर्चा की गई तथा योजना बनाई गई कि इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक विद्यार्थियों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी।


कार्यक्रम के दूसरे चरण में कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। इस चरण में अध्यक्ष वीणा मिश्रा के साथ-साथ कवि दयानंद प्रसाद गुप्ता, संरक्षक उत्पल भारद्वाज, सचिव नितेश कपूर एवं महासचिव डॉ. गोपाल निर्दोष ने भी अपनी-अपनी कविताओं के माध्यम से देशप्रेम की गंगा बहाई। मौके पर सूर्यनारायण गुप्ता, सुनीता देवी, राजीव कुमार राजा आदि भी मौजूद थे। प्रांत के आगत अतिथियों प्रांतीय अध्यक्ष प्रभाकर कुमार राय एवं बेगूसराय के जिलाध्यक्ष बृजबिहारी मिश्रा का स्वागत क्रमशः वीणा मिश्रा एवं नितेश कपूर ने पुष्पगुच्छ देकर एवं अंगवस्त्र ओढ़ाकर किया जबकि प्रांतीय मंत्री डॉ. गोपाल निर्दोष के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया गया।

No comments