Header Ads

Breaking News

Nawada News : राजकीय सम्मान प्राप्त शिक्षिका श्वेता का हुआ स्वागत_अभिनंदन, स्कूली बच्चों ने भेंट किया हैंडीक्राफ्ट

  


राजकीय सम्मान प्राप्त शिक्षिका श्वेता का हुआ स्वागत_अभिनंदन, स्कूली बच्चों ने भेंट किया हैंडीक्राफ्ट

नवादा लाइव नेटवर्क।

 उत्क्रमित मध्य विद्यालय बल्लोपुर हिंदी में शनिवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें राजकीय सम्मान से सम्मानित बीके साहू इंटर विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती श्वेता सिन्हा का स्वागत_अभिनंदन किया गया। आयोजित समारोह में बच्चों ने हैंडीक्राफ्ट से बने सैकड़ों गुलदस्ता सहित अन्य सामग्री उन्हें भेंट किया। सम्मान में स्वागत गान भी प्रस्तुत किया गया।

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका अनीता कुमारी ने डायरी भेंट की। विद्यालय के बाल संसद ने यह फैसला लिया था कि श्रीमती श्वेता सिन्हा का स्वागत शून्य निवेश से किया जाएगा। इसी आधार पर बच्चों ने अपनी कल्पनाशीलता को रंग भरते हुए कागज, गत्ते आदि के हैंडीक्राफ्ट एवं फूल पत्ती के सैकड़ो गुलदस्ते बनाकर उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर बाल संसद के बच्चों ने श्रीमती सिन्हा को पूरे विद्यालय का भ्रमण कराया। श्रीमती श्वेता सिन्हा दीवारों पर  बच्चों की कलाकारी देखकर मन्त्रमुग्ध हो गईं।


विद्यालय के सृजनशाला (लाइब्रेरी )में भी श्रीमती श्वेता सिन्हा ने काफी समय बिताया और विद्यालय की इस व्यवस्था के लिए, बच्चों की सक्रियता और उनकी कलात्मकता के लिए विद्यालय के सहायक शिक्षक श्रीकांत कुमार की भूरी भूरी प्रशंसा की।

 इससे पहले उन्होंने अपने संबोधन में श्रीमति सिन्हा ने बच्चों को किसी भी बाधा के बिना अपने शिक्षा पूरा करने की नसीहत देते हुए कहा कि बाधाएं हमें नहीं रोकती, हमारी इच्छा शक्ति हमें रोकती है। 

इस अवसर पर उन्होंने  बच्चों से कहा कि ऐसे कर्मठ शिक्षक से आप लोगों को भी सीखना चाहिए जो 24 घंटा बच्चों की शिक्षा और की भावनाओं का कद्र और ख्याल रखते हैं। यह शिक्षक नहीं आपके पिता समान है। मौक़े पर शिक्षिका किरण कुमारी, बीरेंद्र कुमार, सरिता कुमारी, शकुंतला कुमारी, आभा कुमारी, माधुरी कुमारी समेत बाल संसद के प्रधानमंत्री साहिल समेत सभी बाल संसद के मंत्री एवं बच्चे मौजूद थे।

  स्वागत समारोह के बाद बाल संसद के बच्चे श्रीमती सिन्हा को विद्यालय का भ्रमण कराया जिसमें उन्होंने अपने वर्ग कक्ष, सृजन साला उर्फ लाइब्रेरी, छात्रा कक्ष, अपने द्वारा की गई बागवानी आदि जगहों पर ले गए। श्रीमती सिन्हा बच्चों की अनुशासन को देखकर काफी प्रसन्न हुई। छात्र और छात्राओं के साथ घंटों उनकी शिक्षा उनके सामाजिक आचरण पर बात की।



 


No comments