Header Ads

Breaking News

Modern campus : खेल दिवस समारोह के विजयी खिलाड़ियों को मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ में किया गया पुरस्कृत

 


 खेल दिवस समारोह के विजयी खिलाड़ियों को मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ में किया गया पुरस्कृत

150 से अधिक खिलाड़ियों को प्रदान किया गया मैडल, ट्रॉफी और प्रमाणपत्र

क्रिकेट मुकाबले का चैंपियन बनी मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ की टीम को विशिष्ट सम्मान

नवादा लाइव नेटवर्क।

     खेलकूद विद्यार्थी जीवन के बहुमुखी विकास के लिए अतिआवश्यक है। खेल के मैदान में अर्जित गुण उन्हें जीवन की बाधाओं को पार करने में सक्षम बनाते हैं तथा अच्छे नागरिक बनाते हैं। आजकल हमारा देश विश्वस्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन करके रिकॉर्ड कायम कर रहा है। वह दिन दूर नहीं, जब मॉडर्न ग्रुप के खिलाड़ी भी एशियाई और ओलंपिक खेलों में पदक लाकर विद्यालय एवं देश का मान बढ़ाएंगे। 

उपरोक्त बातें मॉडर्न शैक्षणिक समूह द्वारा खेल दिवस के अवसर पर आयोजित अन्तर्विद्यालयीय खेल प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने के लिए सोमवार को आयोजित सम्मान समारोह के अवसर पर मॉडर्न शैक्षणिक संस्थान के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने कही।

 उन्होंने कहा कि हमारे ये विद्यार्थी इस खेल प्रतियोगिता के माध्यम से केवल इस विद्यालय का ही नहीं बल्कि अपने अभिभावकों और देश का नाम भी रोशन करेंगे। उन्होंने घोषणा किया कि विद्यालय के खिलाड़ियों को उनके खेल प्रतिभा को निखारने के लिए एवं खेलकूद के क्षेत्र में कैरियर बनाने में आर्थिक एवं सामाजिक हर स्तर से सहयोग किया जाएगा। 

ज्ञात हो कि मॉडर्न शैक्षणिक समूह द्वारा खेल दिवस के अवसर पर अन्तर्विद्यालय खेल प्रतियोगिता का सफल एवं शानदार आयोजन मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, कुंतीनगर, नवादा के खेल-मैदान में किया गया था। जिसमें नवादा, हिसुआ, नारदीगंज और बिहारशरीफ आदि शहरों में स्थित मॉडर्न ग्रुप के स्कूलों मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, मॉडर्न चिल्ड्रन स्कूल और मॉडर्न पब्लिक स्कूल आदि के टीमों के बीच क्रिकेट, कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन, हैंडबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल और एथेलेटिक्स आदि खेलों का जबरदस्त मुकाबला हुआ था।


प्रतियोगिता में सभी विद्यालयों के लगभग 550 प्रतिभागियों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था और अपने अपने विद्यालय के लिए कई पुरस्कार जीते थे। मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ के खिलाड़ियों ने भी इस प्रतियोगिता में अपने दमखम का प्रदर्शन करके ढेर सारे पुरस्कार जीते थे। 

          समारोह के सम्मानित खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए विद्यालय के प्राचार्य ओपी गुप्ता ने कहा कि हमारे बच्चों ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। आने वाले कल में ये सब राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पदक जीतेंगे।

 पुरस्कार वितरण समारोह में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से क्रिकेट के अंडर 16 मुकाबले को अपने नाम करने के लिए मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ की टीम को विजेता की ट्रॉफी प्रदान की गई। 

अंडर 16 बालिका दौड़ प्रतियोगिता में मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल हिसुआ की शिवानी को तृतीय पुरस्कार दिया गया। इसके बाद अंडर 14 एवं अंडर 16 बालक वर्ग में कबड्डी उपविजेता का खिताब मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ टीम को ट्रॉफी एवं मैडल से सम्मानित किया गया। कबड्डी के अंडर-14 बालिका वर्ग में भी उपविजेता का पदक हिसुआ की टीम को प्रदान किया गया।

 पुरस्कार वितरण सह सम्मान समारोह के सफल संचालन में राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता प्रसिद्ध खेल शिक्षक अलखदेव प्रसाद, बिहार के स्टेट लेवल क्रिकेट के पैनल अंपायर राकेश रंजन के साथ एवं बिहार  विद्यालय के शिक्षकगण प्रवीण कुमार पंकज, मनोरंजन कुमार, गोपाल कृष्ण, मिथिलेश कुमार आदि की भूमिका सराहनीय रही





No comments