Header Ads

Breaking News

Nawada News : शिक्षिका की विदाई के बेला में फूट फूट कर रोई छ्त्राएं, कोई गले से लिपट कर बेजार रो रही थी, तो कोई रास्ता रोके खड़ी थी, नवादा के तारगीर का मामला

   


शिक्षिका की विदाई के बेला में फूट फूट कर रोई छ्त्राएं, कोई गले से लिपट कर बेजार रो रही थी, तो कोई रास्ता रोके खड़ी थी, नवादा के तारगीर का मामला

शिक्षकों के लिए प्रेरणास्रोत बन गया डॉ.विनीता प्रिया की विद्यालय से विदाई


नवादा लाइव नेटवर्क।


कहा गया है कि काम के बदले सिर्फ पैसा ही नहीं प्यार भी मिलता है। और अगर आप कर्तव्यनिष्ठ होकर कार्य करें तो पैसा और प्यार दोनों ही मिलता है। ऐसा ही कुछ बुधवार को नवादा जिले के रजौली प्रखंड के राम लाल इंटर विद्यालय तारगीर में देखने को मिला। जहां की एक शिक्षिका की विदाई मौके पर छटाएं फूट फूट कर रोई।

देखें वीडियो_



जनवरी 2011 में सामाजिक विज्ञान विषय की शिक्षिका के रूप में योगदान देने वाली डॉ विनीता प्रिया कभी सोची भी नहीं होगी कि इस विद्यालय से जाना बच्चे ही नहीं उसके अभिभावकों को भी कितना खलेगा।


बुधवार 28 सितंबर को जब 12 साल बाद ऐच्छिक स्थानांतरण के बाद विद्यालय से डा. विनीता प्रिया विदा हो रही थी,  उस समय कुछ देर के लिए मानो सबकी सांसे ठहर सी गई। स्कूली बच्चों को अपने प्रिय शिक्षिका का विद्यालय से जाना खूब खल रहा था।



बच्चे कदम-कदम पर अपने शिक्षिका डा. विनीता प्रिया का रास्ता रोके खड़े थे। कोई उनके गले से लिपट कर बेजार होकर रो रही थी। तो कोई उन्हें विद्यालय से नहीं जाने की जिद पर रास्ता रोके खड़ी थी। बच्चों के जिद के आगे शिक्षिका भी विवश दिख रही थी। बच्चों को छोड़ कर जाना उन्हें भी खल रहा था। उनके आंखों से भी आंसू की अविरल धारा का प्रवाह रूकने का नाम नहीं ले रहा था।


विद्यालय के बच्चे और विदा हो रही शिक्षिका की हालत ऐसी हो गई थी कि अनलोगों को देखकर शायद कोई ऐसा निष्ठुर होगा, जिसकी आंखों से आंसू नहीं बहा हो।


विद्यालय के बच्चों को रोते देख, वहां उपस्थित उनके अभिभावक की भी आंखें नम हो गईं। काफ़ी समझाने और बार-बार विद्यालय आने के आश्वासन के बाद बच्चे शांत हुए और शिक्षिका डा. विनीता प्रिया को भारी मन से जाने दिया। इसके पूर्व विद्यालय परिवार द्वारा डॉ. विनीता प्रिया के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित शिक्षकों ने इनका विद्यालय से जाना विद्यालय के लिए अपूरणीय क्षति बताया। साथ ही कहा कि ऐसी शिक्षक बार बार विद्यालय को नहीं मिलता है। इन्होंने विद्यालय में पूरी इमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से अपनी जवाबदेही का निर्वहन किया।


मौके पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार यादव के अलावा शिक्षक अरविन्द कुमार, बृजेश कुमार, कमला कुमारी, पूनम राहुल, विकास कुमार, लिपिक संजय कुमार, नाईट गार्ड उपेन्द कुमार आदि उपस्थित थे।

जानकारी के लिए बता दें कि लगभग 12 वर्षों के सेवाकाल के बाद इनका ऐक्षिक स्थानांतरण रोह प्रखंड के इंटर विद्यालय ओहारी में हो गया है।

No comments