Header Ads

Breaking News

Teachers Day : सीएस पब्लिक स्कूल नारदीगंज में श्रद्धा से याद किए गए देश के पहले उपराष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन, शिक्षक दिवस पर आयोजित हुआ समारोह

  


सीएस पब्लिक स्कूल नारदीगंज में श्रद्धा से याद किए गए देश के पहले उपराष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन, शिक्षक दिवस पर आयोजित हुआ समारोह


नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले में सोमवार को शिक्षक दिवस समारोह की धूम रही। जिले के नारदीगंज में संचालित सीएस पब्लिक स्कूल में इस पावन मौके पर समारोह का वृहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


स्कूल प्रबंधन से जुड़े निदेशक पारस कुमार, प्रिंसिपल विकास कुमार, एमडी आमिर खान ने केक कटकर और डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उपस्थित बच्चों ने तालियां बजाकर समारोह को उत्सवी बना दिया।


मौके पर निदेशक और प्रिंसिपल ने शिक्षक दिवस के महत्व और देश के प्रथम उप राष्ट्रपति तथा दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जीवन गाथा को बताया। देश के लिए डॉ कृष्णन के समर्पण और योगदान के बारे में भी बच्चों को बताया गया और उनसे प्रेरणा लेने की नसीहत दी गई। इस अवसर पर स्कूली छात्र_छात्राओं ने अपने हाथों से निर्मित डॉ कृष्णन की पेंटिंग और ड्राइंग को प्रदर्शित किया।


स्कूल के शिक्षकों और छात्र_छात्राओं ने भी डॉ कृष्णन के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया और उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

 आयोजन को सफल बनाने में शिक्षक आनंद कुमार, विवेक कुमार, शिक्षिकाएं लवली रानी, रिंकू कुमारीआदि ने आयोजन को सफल बनाने में सक्रिय योगदान दिया।


 




No comments