Header Ads

Breaking News

Breaking News : रेल टिकट के अवैध धंधे को ले आरपीएफ ने साइबर कैफे की ली तलाशी, वारिसलीगंज में दो प्रतिष्ठानों पर दबिश

 


रेल टिकट के अवैध धंधे को ले आरपीएफ ने साइबर कैफे की ली तलाशी, वारिसलीगंज में दो प्रतिष्ठानों पर दबिश 

दिवाली एवं छठ महापर्व के पहले टिकटों की कालाबाजारी करने वालों की धरपकड़ के लिए चलाया जा रहा अभियान

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के वारिसलीगंज बाजार स्थित दो इंटरनेट दुकानों में मंगलवार को आरपीएफ द्वारा छापेमारी की गई।

अवैध ई टिकट के धंधे के खिलाफ छापेमारी यह कार्रवाई की गई।

आरपीएफ की टीम ने स्टेशन रोड स्थित जय माता दी इंटरनेट राजू माहुरी एवं उत्तर बाजार स्थित सहज वसुधा केंद्र सनोज कुमार के दुकान में छापेमारी कर आरोपितों के लैपटॉप को खंगाला। मगर पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। पुलिस टीम उन दोनों के घर तक भी पहुंची।

यूट्यूब लिंक पर जाकर देखें वीडियो_


छापामारी टीम में शामिल एक अफसर ने बताया कि फर्जी आइडी व एप से तत्काल टिकट निकालकर किए जा रहे धंधे की सूचना पर कार्रवाई की जा रही है। हालांकि, छापामारी दल को खास साक्ष्य नहीं मिला। 

बता दें की इसके पूर्व भी सिमरी गली से सर्वोत्तम माहुरी को फर्जी टिकट के साथ पकड़ा गया था। तब दुकानदार को जेल की हवा खानी पड़ी थी। छापेमारी के दौरान दुकान में रखे लैपटॉप की जांच की जा रही है। कुल आरपीएफ इंस्पेक्टर के नेतृत्व में की गई छापामारी के दौरान कई  पदाधिकारी और 40 जवान समेत वारिसलीगंज थाना की पुलिस मौके पर मौजूद थी।

खबर लिखे जाने तक जांच जारी था। छापामारी दल की भनक लगते ही वारिसलीगंज बाजार स्थित इन्टरनेट की फर्जी रेलवे ई टिकट काटने वाली सारी इन्टरनेट दुकानों का शटर धड़ाधड़ गिर गया। इस कार्रवाई से फर्जी दुकानदारों में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि ई टिकट का अवैध धंधा सिर्फ वारिसलीगंज ही नहीं, बल्कि नवादा जिले के कई शहर_बाजारों में धड़ल्ले से हो रहा है। पूर्व में नवादा, अकबरपुर आदि इलाके में आरपीएफ द्वारा कार्रवाई की गई है। फिर भी धंधे पर विराम नहीं लग रहा है। ऐसे में आम यात्रियों को काफी परेशानी होती है। उन्हें मोटी रकम टिकट का दो_तीन गुना अधिक चुकाकर सफर करना पड़ता है। जरूरत है इन धंधेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की। 





No comments