Header Ads

Breaking News

Chhath puja : डीएम_एसपी पहुंचे मिर्जापुर छठ घाट, व्यवस्था का लिया जायजा, दिए जरूरी निर्देश, जिले वासियों को दी पर्व की शुभकामनाएं

  


नवादा डीएम_एसपी पहुंचे मिर्जापुर छठ घाट, व्यवस्था का लिया जायजा, दिए जरूरी निर्देश, जिले वासियों को दी पर्व की शुभकामनाएं

नवादा लाइव नेटवर्क

  नवादा डीएम श्रीमती उदिता सिंह और एसपी डॉ गौरव मंगला ने शनिवार को कई छठ घाटों का जायजा लिया। दोनों अधिकारियों ने आस्था का महापर्व छठ पूजा को शांतिपूर्ण एवं सौहार्द वातावरण में आयोजित कराने के लिए  उपस्थित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

नवादा नगर के मिर्जापुर छठ घाट जो की खुरी नदी के किनारे स्थित है वहां सर्वाधिक भीड़ लगती है, डीएम ने छठ व्रतियों को सभी प्रकार की आवश्यक सुविधा सुलभ कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। कहा कि किसी भी छठ व्रतियों को किसी प्रकार की कठिनाई छठ घाटों पर नहीं होनी चाहिए।

सत्येंद्र प्रसाद डीपीआरओ ने बताया कि सभी छठ घाटों पर तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। साफ-सफाई, प्रकाश एवं सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है।


डीएम का जिलेवासियों से अपील

डीएम ने लोक आस्था के महान पर्व छठ व्रत की शुभकामनाएं देते हुए पर्व को सौहार्दपूर्ण वातावरण एवं शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की है। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा है कि प्रेम ,सद्भाव एवं शांति पूर्वक इस त्यौहार को मनाएं तथा एक दूसरे के धार्मिक भावना का आदर करते हुए जिले में सर्वधर्म सद्भाव का संदेश दें। उन्होंने कहा कि हम सुरक्षा, पर्यावरण तथा एक दूसरे को सहयोग करने के प्रति सचेष्ट रहेंगे तभी हम सुरक्षित रूप से छठ पर्व मना सकेंगे। 

जिला प्रशासन, आस्था का महापर्व छठ के अवसर पर जिले वासियों के सुख एवं समृद्धि की कामना करता है। अस्ताचल एवं उदयाचल सूर्य की किरणें लोगों के जीवन में रोशनी और ऊर्जा का संचार करें। डीएम_एसपी के निरीक्षण के दौरान डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती, संजय साव, राजेश कुमार मुरारी आदि मौजूद थे।


















No comments