Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा में डेंगू से एक और मौत, निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज, अबतक 3 की मौत, आधिकारिक पुष्टि एक की भी नहीं

  


नवादा में डेंगू से एक और मौत, निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज, अबतक 3 की मौत, आधिकारिक पुष्टि एक की भी नहीं

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले में डेंगू से एक और व्यक्ति के मौत की सूचना है। मृतक रामावतार प्रसाद पिता स्व कैलाश प्रसाद जिले के नरहट प्रखंड के निवासी बताए गए हैं। बुखार और अन्य परेशानियों के बाद उन्हें परिजन इलाज के लिए लेकर नवादा पहुंचे थे। जहां गुरुवार की रात को मौत हुई। 

 वीडियो में सुनें डीएम द्वारा जारी एडवाइजरी_



ग्रामीण समाजसेवी महेंद्र प्रसाद ने बताया कि गुरुवार 13 अक्टूबर को ही पुरानी जेल रोड में स्थित पाटलिपुत्रा जांच घर में उनके ब्लड की जांच हुई थी। जिसमें प्लेटलेट्स 58 हजार पाया गया था। डेंगू के लक्षण भी जांच रिपोर्ट में आया था। काशी हेल्थ क्लिनिक में चिकित्सक डॉ दीपक कुमार द्वारा इलाज किया जा रहा था।

उनकी मौत से घर परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है। 

जिले में डेंगू से मौत की यह तीसरी घटना सामने आई है। हालांकि जिला प्रशासन आधिकारिक रूप से किसी की मौत की पुष्टि नहीं कर रहा है।

इसकी वजह बताई जा रही है कि नवादा सदर अस्पताल में अबतक मात्र 6 मरीज डेंगू के भर्ती हुए हैं। सभी का इलाज चल रहा है। 


डेंगू मरीज का इलाज के लिए अधिकृत किए गए चिकित्सक डॉ प्रभाकर सिंह ने कहा कि भर्ती सभी मरीजों की नियमित जांच की जा रही है। नशा मुक्ति वार्ड में 10 बेड डेंगू पीड़ितों के लिए सुरक्षित रखा गया है। फिलहाल 6 मरीज भर्ती हैं। जांच के लिए जरूरी इलिजा कीट सदर अस्पताल में उपलब्ध है। 


बता दें कि इसके पूर्व वारिसलीगंज प्रखंड के अपसढ गांव के एक युवक और वारिसलीगंज बाजार के एक व्यवसाई की मौत डेंगू से पटना के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है। चुकी, सभी मौत सरकारी अस्पताल से बाहर हुई है, ऐसे में जिला प्रशासन मौत की औपचारिक पुष्टि नहीं कर रहा है।

अलबत्ता, एहतियाती कदम अवश्य उठाया जा रहा है। जांच और इलाज के लिए खास इंतजाम सदर अस्पताल से लेकर पीएचसी तक किया गया है। दूसरी ओर, रोकथाम के लिए शहरी क्षेत्रों में ब्लीचिंग छिड़काव और फॉगिंग कराया जा रहा है।

यह बात अलग है कि डेंगू का प्रसार ग्रामीण क्षेत्रों में भी है, लेकिन इस ओर रोकथाम के उपाय न के बराबर है।

वैसे, सिविल सर्जन डॉ निर्मला कुमारी से लेकर डीएम उदिता सिंह द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। 

No comments