Header Ads

Breaking News

Nawada News : बज्रपात की चपेट में आई मां _बेटी, बेटी की हो गई मौत, मां जख्मी


सीएचसी में इलाजरत जख्मी शीला देवी

बज्रपात की चपेट में आई मां _बेटी, बेटी की हो गई मौत, मां जख्मी, नारदीगंज की घटना

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के नारदीगंज थाना क्षेत्र के इचुआ करना पंचायत की करना बेलदारी गांव में बज्रपात से एक किशोरी की मौत हो गई है ,वही उसकी मां जख्मी हो गई।

 मृतका रामाश्रय चौहान की 22 वर्षीया बेटी पुनिया देवी बताई गई है। मां 45 वर्षीया शीला देवी खतरे से बाहर हैं। घटना रविवार को दोपहर के बाद हुई। 

    बताया जाता है कि मां_बेटी रविवार  दोपहर बाद अपने घर के छत पर टहल रही थी,तभी अचानक तेज हवा के साथ वर्षा शुरू हो गयी। इसी दौरान भर की छत पर ठनका गिर पड़ा। जिसकी चपेट में आने से शीला देवी और पुनिया देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गयी। 

घटना की खबर मिलते ही परिजन व गांव के लोग तत्काल दोनों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारदीगंज लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सक ने पुनिया देवी को देखते ही मृत घोषित कर दिया। वही गंभीर रूप से जख्मी उसकी मां शीला देवी को चिकित्सक ने तत्काल इलाज करना शरू कर दिया। 

जानकारी मिलते ही पुलिस सीएचसी पहुंची, और शव को जब्त कर कानूनी प्रक्रिया के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया। 

पीड़ित परिवार ने इस घटना की सूचना बीडीओ व सीओ को देकर आपदा प्रबंधन कोष से क्षतिपूर्ति की मांग की है। मृतका चार बहन व दो भाई में सबसे बड़ी थी।

    मृतका का ससुराल गया जिले के नीमा गांव में है। पति अमिरक चौहान है। दो संतान छोटे छोटे हैं। एक अजित राज व दूसरा शारदा कुमारी बताया गया है।

  दुर्गापूजा में मृतका मायके आयी थी। घटना की जानकारी पर समाजसेवी सतीश कुमार चौहान, सागर चौहान, शिव शंकर चौहान, अजय चौहान, परमेश्वर चौहान समेत अन्य लोग मृतका के घर पहुंचे और सांत्वना देते हुए क्षतिपूर्ति की मांग जिला प्रशासन से किया है। इस मामले पर सीओ अमिता सिन्हा ने कहा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आपदा राहत कोष से मृतक के परिजनों चार लाख रुपये उपलब्ध कराया जाएगा।

 इधर, मौत से घर परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है।

  







No comments