Header Ads

Breaking News

Nawada News : कवियों ने बांधा समां, जीता सबका दिल, काव्य मंजरी में शानदार रही काव्य प्रस्तुति, समीक्षा से हर कवियों को मिला निखरने का अवसर

 


कवियों ने बांधा समां, जीता सबका दिल, काव्य मंजरी में शानदार रही काव्य प्रस्तुति, समीक्षा से हर कवियों को मिला निखरने का अवसर 

नवादा लाइव नेटवर्क।

काव्य मंजरी की काव्य गोष्ठी में खूब काव्य धारा बही। ऑनलाइन कवि सम्मेलन में कवियों ने अपनी प्रस्तुति से समां बांध दिया। सभी कवियों ने अपनी रचनाओं से पटल पर शिरकत कर रहे सभी का दिल जीत लिया। काव्य गोष्ठी के संयोजक राजेश मंझवेकर और अध्यक्ष गौतम कुमार सरगम तथा मंच संचालक एसके सिद्धार्थ ने कार्यक्रम को परवाज दी तो फिर महफिल जवान होती चली गयी।

 इस संस्करण में विधायक मोहम्मद कामरान ने शुरू से अंत तक उपस्थित रखकर सभी का हौसला बढ़ाया और अपनी बात भी शायराना अंदाज में ही रखी।

 जान कर भी दुनिया क्यों मौन है, माँ से अफजल धरती पर कौन है... का पाठ कर जब शायर नादाँ रूपौवी ने काव्य मंजरी के पटल को अभिसिंचित किया तो सभी कवियों का मन माँ की ममतामयी छवि में खो गया। 

मुख्य अतिथि शायर सह समीक्षक गणनायक मिश्र तथा विशिष्ट अतिथि जयनन्द शर्मा की निगहबानी में आयोजित काव्य मंजरी के काव्य गोष्ठी में नादाँ रूपौवी ने जो काव्य धारा बहायी तो फिर एक से बढ़ कर एक प्रस्तुति ने सभी का दिल जीत लिया। 


कार्यक्रम अध्यक्ष गौतम कुमार सरगम ने टूटे पत्ते सा मन, तेरी चाहत लिए... का पाठ कर सभी के दिल में हुक उठा दी जबकि बने माहौल देश में ऐसा सद्भाव का, नफरतें खत्म हो हर तरफ बस खुशहाली हो का संदेश दे कर शायद रेजा तसलीम एकदम से छा गए। 

अपने सुमधुर स्वर में कवि डॉ.नागेन्द्र उपाध्याय ने तभी मनेगी होली अपनी छठ ईद दिवाली, गांव नगर में जब अपनाएं जल जीवन हरियाली की तान छेड़ी तो एक साथ गीत और संदेश अपना प्रभाव छोड़ गए। 

राजेश मंझवेकर ने सचबयानी की, दोस्त बनाते हैं वो हमेशा परख कर, इसलिए मिलते हैं फासले रख कर... तो सबकी दाद मिली। 

अन्य कवियों में शामिल दयानन्द गुप्ता ने नवादा के ताजा हालात पर काव्य प्रस्तुति दे कर सबको द्रवित कर दिया।  जबकि व्यंग्य पैरोडी से डॉ.शैलेन्द्र कुमार प्रसून ने सबको प्रसन्न कर दिया। 

शायर प्रभाकर प्रभू ने हालात-ए-हाजिरा पर पेशकश दी जबकि संचालक एसके सिद्धार्थ ने भी खूब रंग जमाया। मुख्य अतिथि गणनायक मिश्र ने अपनी रूमानी गजलों से पूरे पटल को सराबोर कर खूब वाहवाही लूटी जबकि उनकी समीक्षा ने सभी कवियों को अपने में निखार लाने का सुअवसर प्रदान किया। संयोजक ने धन्यवाद ज्ञापन किया।





No comments