Header Ads

Breaking News

Nawada News : जंगलों में माना पूर्व मंत्री रजबल्लभ प्रसाद का जन्म दिन, विधायक और एमएलसी रहे मौजूद, विकास की हुई ढेर सारी घोषणाएं

 


जंगलों में माना पूर्व मंत्री रजबल्लभ प्रसाद का जन्म दिन, विधायक और एमएलसी रहे मौजूद, विकास की हुई ढेर सारी घोषणाएं

नवादा लाइव नेटवर्क। 

 श्री राज कृष्णा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के द्वारा पूर्व राज्यमंत्री  राजबल्लभ प्रसाद का जन्मदिन 17 नवंबर को हरदिया जंगल स्थित सुअरलेटी गांव में धूम-धाम से मनाया गया। 

जनसंवाद और जागरूकता अभियान के तहत फुलवरिया डैम के पूरब और पश्चिम स्थित दर्जन भर दलित बस्तियों के नाम समर्पित इस आयोजन में जिलेभर के जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। 


ट्रस्ट के वरिष्ठ अधिकारी अनिल प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम का सफल संचालन ट्रस्ट के अधिकारी नंदकिशोर बाजपेयी ने किया। 

सर्व प्रथम स्कूली बच्चों ने विशेष गणवेश में राजबल्लभ प्रसाद के नाम केक काटा और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। 

उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने डैम के भीतर दर्जनों गांवों के विकास के लिए करोड़ो रूपये की राशि अपने अपने फंड से देने की घोषणा की।


 नवादा विधायक और आज के बर्थडे बॉय राजबल्लभ प्रसाद की धर्मपत्नी विभा देवी ने उपस्थित जन समुदाय का शुक्रिया अदा किया और घोषणा की कि पूर्व राज्यमंत्री के निर्देश पर इस पुरे जंगली क्षेत्र के विकास की योजना बनाई जा रही है।

 उन्होंने खुलासा किया कि आज जन्मदिन तो एक बहाना है जबकि मुख्य लक्ष्य यहां की जनसमस्याओं को जिला प्रशासन से लेकर राज्य व केंद्र सरकार तक पहुंचाकर उसके निवारण की दिशा में कदम उठाना है।

 इसी आलोक में रजौली के विधायक प्रकाशवीर ने एक करोड़ रूपये विधायक फंड से देने की घोषणा की। 

उपस्थित जनता के समक्ष ही नवादा एमएलसी अशोक कुमार ने 25 लाख रूपये एमएलसी फंड से देने की घोषणा की।


 जिला परिषद अध्यक्षा पुष्पा कुमारी ने पांच लाख रूपये और रजौली प्रमुख सरोज देवी ने  सात लाख का फंड लगाने की बात कही।

 सिंगर , मरमो , भानेखाप , सूअरलेटी कुम्भियातरी , परतौनियां , चोरडीहा , पिपरा , डेलहवा , जामुंदाहा आदि गांवों के हजारों लोग इस आयोजन में शामिल हुए। इन गांवों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा हरदिया में लगाये गए कैम्प जाकर जिलाधिकारी को मांग पत्र समर्पित किया। 

राजबलभ प्रसाद, पूर्व मंत्री

कार्यक्रम में विधायक विभा देवी, प्रकाशवीर,  एमएलसी अशोक कुमार, राजद प्रदेश महासचिव बिनोद यादव, जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुमारी, नवादा प्रमुख सरिता देवी, रजौली प्रमुख सरोज देवी, राजद अध्यक्ष महेंद्र यादव, ट्रस्ट के चेयरमैन एकलब्य कुमार, हरदिया मुखिया पिंटू साव, जिला पार्षद वीणा देवी के अलावे ट्रस्ट के अधिकारी प्रो. नरेशचंद्र शर्मा, शम्भू विश्वकर्मा, शशिभूषण शर्मा, अवधेश कुमार, संजय सिंह यादव, अमित सरकार, समाजसेवी तौकीर शहंशाह, सुरेन्द्र यादव, बाल्मीकि यादव, राजेन्द्र यादव आदि शामिल थे। 


सुदूर जंगली  क्षेत्र सुअरलेटी भानेखाप में सहभोज की सफल व्यवस्था करने में समाजसेवी जाहिद हुसैन और उमेश प्रसाद यादव उर्फ़ जवाहिर की उल्लेखनीय भूमिका रही।

 सभी वक्ताओं ने एक स्वर से पूर्व राज्य मंत्री राजबल्लभ प्रसाद को जन्मदिन की बधाई दी और कामना की कि अगले वर्ष तक इस क्षेत्र का निश्चय ही कायाकल्प होगा ।





No comments