Header Ads

Breaking News

Nawada News : श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र जी के सत्संग कार्यक्रम में गुरू की महत्ता का बखान, आनंद बाजार में भक्तों ने छक कर खाया प्रसाद

 


 श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र जी के सत्संग कार्यक्रम में गुरू की महत्ता का बखान, आनंद बाजार में भक्तों ने छक कर खाया प्रसाद    

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के वारिसलीगंज उत्तर बाजार स्थित विश्वकर्मा भवन में मंगलवार को परम प्रेममय श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र जी महाराज का एक दिवसीय सत्संग का आयोजन किया गया। श्री ठाकुर जी एवं गुरुमाता जी की वंदना एवं उनके चित्र पर माल्यार्पण के साथ सत्संग का शुभारंभ किया गया। 

इस कार्यक्रम में काफी संख्या में सत्संगी भाई बहनों ने भाग लिया। पं. रामानुज पांडेय ने उपस्थित भक्तों को कहा कि श्री ठाकुर जी ने गुरु के रूप में असंख्य दीन - दुखियों का कल्याण किया। उनका कथन है कि सतनाम का चिंतन करो , सत्संग का आश्रय ग्रहण करो , तुम्हारा विकास कैसे होगा , यह मेरी जबाबदेही है।

 श्री पांडेय ने कहा कि यजन, याजन , इष्टभृति - कोरले काटे महाभित्ति। उन्होंने ठाकुर जी को महान युगद्रष्टा बताते हुए उनके बताए गए रास्ते पर चलने का संकल्प दिलाया। पं. चंद्रमौलि शर्मा ने गुरु की महत्ता का वर्णन करते हुए कहा कि बिना गुरु के भवसागर पार उतरना संभव नही है। श्री शर्मा ने ठाकुर जी को आध्यात्मिक शक्तिपुंज बताते हुए उनकी कृपा पाने के लिए  शरणापन्न होने को आवश्यक शर्त बताया।

राधा देवी ने " तारा है सारा जमाना , प्रभु हमको भी तारो " भजन गाकर सबों को मंत्रमुग्ध कर दिया। श्रवण विश्वकर्मा ने " आपकी कृपा से सब काम हो रहा है , करते हो तुम तो गुरुवर नाम मेरा हो रहा है " गीत गाकर उपस्थित भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। तत्पश्चात " जय राधे राधे कृष्ण कृष्ण गोविंद गोविंद बोलो रे " प्रार्थना गाने के बाद सबों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। 

अंत में आनंद बाजार (भंडारा) में सत्संगी भाई बहनों ने खिचड़ी महाप्रसाद खाकर तृप्त हुए। इस अवसर पर वासुदेव चौरसिया , संजय चौरसिया , कृष्णा विश्वकर्मा , संजीत विश्वकर्मा , राजेश चौरसिया , प्रीति देवी , कोको चौरसिया , करुणा चौरसिया , ललिता देवी , गुड़िया देवी , सम्पन्न कुमार आदि ने सत्संग कार्यक्रम की सफलता में सक्रिय भागीदारी निभाई। 

 रिपोर्ट - चंद्रमौलि शर्मा 

 









No comments