Header Ads

Breaking News

Modern campus : सांस्कृतिक कार्यक्रमों में झूम उठा मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल का परिसर, उल्लास के साथ मनाया गया तीसरा वार्षिकोत्सव

  


सांस्कृतिक कार्यक्रमों में झूम उठा मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल का परिसर, उल्लास के साथ मनाया गया तीसरा वार्षिकोत्सव

एक से बढ़कर एक गीत, संगीत और नृत्य की प्रस्तुतियों ने जीत लिया सबका दिल, बच्चों ने खूब बटोरी तालियां 

नवादा लाइव नेटवर्क।

      नवादा जिले की हृदयस्थली हिसुआ शहर में गया रोड, पावर ग्रिड के निकट स्थित मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल के सफलतापूर्वक तीन वर्ष पूरे करने के उपलक्ष्य में भव्य वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन रविवार को किया गया।  जिसमें विद्यालय के नर्सरी और केजी के नन्हें मुन्ने बाल कलाकारों और पहली से दसवीं कक्षा तक के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने मनमोहक नृत्य, संगीत, गीत एवं दहेज-निषेध की थीम पर लघु नाटिका आदि की आर्कषक प्रस्तुतियां देकर सभी को मंत्रमुग्ध किया और समारोह को यादगार बना दिया। 


      समारोह का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राथमिक शिक्षक संघ, नवादा के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह के साथ मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार, टीएस कॉलेज के हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ. मनुजी राय, टीएस कॉलेज के सचिव संजय कुमार एवं मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, बिहारशरीफ के सचिव रंजीत कुमार के द्वारा मंगलदीप प्रज्ज्वलित कर किया। दीप-प्रज्ज्वलन के शुभ मुहूर्त पर समाजसेवी अनिल कुमार, वरिष्ठ पत्रकार साकेत बिहारी, समाजसेवी श्रवण बरनवाल एवं संगीतसेवी वी.एस. पाठक आदि की गरिमामयी उपस्थिति मंच की शोभा बढ़ा रही थी। 


       अतिथियों के सम्मान में विद्यालय की छात्राओं काजल, मुस्कान, स्तुति, साध्वी ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। आगत अतिथियों का स्वागत एवम संबोधन विद्यालय के प्राचार्य ओपी गुप्ता ने किया। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय के सफलतम तीन वर्ष पूरे करने के दौरान अर्जित उपलब्धियों का बखान किया। 


अपने अध्यक्षीय भाषण में मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने विद्यालय की सफलताओं और उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि मॉडर्न शैक्षणिक समूह की शाखा मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल अपनी स्थापना के थोड़े ही समय में क्षेत्र के अभिभावकों एवं विद्यार्थियों का विश्वास अर्जित करने में जो सफलता पाई है, इसे आने वाले समय में हम और भी सुदृढ़ करने के लिए सतत प्रयासरत रहेंगे। हमारी खासियत विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को यह संस्था अक्षरशः सत्य कर रहा है। इस विद्यालय के बच्चे थोड़े समय में ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रहे हैं। 


मुख्य अतिथि अशोक कुमार सिंह ने अपने संबोधन में मॉडर्न स्कूल के शिक्षा के क्षेत्र में अपूर्व योगदान के लिए साधुवाद देते हुए हिसुआ की माटी को अत्यंत उर्वर एवं श्रेष्ठ बताया। उन्होंने इस अवसर पर मॉडर्न परिवार के निरंतर उन्नति की कामना की।  


       सांस्कृतिक कार्यक्रम में गुजरात के लोकनृत्य गरबा की प्रस्तुति सृष्टि एंड ग्रुप तथा राजस्थानी संस्कृति को समर्पित कालबेलिया नृत्य को रिद्धि श्री एवं ग्रुप ने प्रस्तुत किया जिसे देखकर सभी भावविभोर हो गए। उसके बाद बिहार की लोक संस्कृति के विविध रंगों से सराबोर प्रस्तुति प्रिया एवं ग्रुप ने दी जिसे देखकर सभी दर्शकों ने एक सुर से जय बिहार का नारा लगाया। विद्या एवं ग्रुप के दिल है छोटा सा के बॉलीवुड डांस ने सबको झूमने पर मजबूर कर दिया।


 उसके बाद तो एक से बढ़कर एक देशभक्ति, सामाजिक एवं देश के विभिन्न संस्कृतियों को प्रतिनिधित्व करने वाली प्रस्तुतियों ने सबका मन मोह लिया। विद्यालय के संस्कृत शिक्षक प्रवीण कुमार पंकज के द्वारा रचित एवं निर्देशित नाटक 'दुल्हन ही दहेज है' ने दर्शकों की खूब तालियां और सराहना बटोरी। 


     अपने सुमधुर स्वर में तेजस्विनी एवं ग्रुप ने मैथिली गीत प्रस्तुत किया और प्रिंस और ग्रुप ने कृष्ण-सुदामा की मित्रता को समर्पित गीत प्रस्तुत किया। इनके अलावे ब्यूटी एवं ग्रुप, सलोनी एवं ग्रुप, काजल एवं ग्रुप, शशांक  मुस्कान और ग्रुप आदि ने भी अपने मनमोहक एवं सुमधुर गीतों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।


 कार्यक्रम में मंच-संचालन का कार्य विद्यालय के छात्र-छात्राओं नायाब फातिमा, स्तुति, तस्मिया, तनीषा, खुशी, कृतिका, शशांक, सात्विक, प्रियांशी, सलोनी, सौरव, प्रिंस, रितु, नंदिनी, विक्रम, ऋषभ, पुनीता एवं प्रियांशी ने किया। देर शाम तक सभी दर्शक कार्यक्रम स्थल पर डटे रहे और कार्यक्रम का आनंद लेते रहे। 


        सांस्कृतिक कार्यक्रम के समापन के बाद सभ प्रतिभागियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। उसके बाद निदेशक महोदय के ने सभी अतिथियों, अभिभावकों, शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों एवम विद्यार्थियों का हार्दिक धन्यवाद ज्ञापन किया। 


कार्यक्रम के सफल आयोजन में विद्यालय के शिक्षकगण ओमप्रकाश शर्मा, राजीव रंजन, शशिकांत रंजन, गोपाल कृष्ण, मिथिलेश कुमार, जयंत कुमार, पंकज पांडेय, रामचंद्र, दयाशंकर, प्रद्युमन सर, राजेश कुमार, संतोष कुमार, सैयद परवेज हसन, विशाल कुमार, श्वेतांजय, मानसी, सुमित्रा, नीलू, लक्ष्मी, पियूषा, फातिमा, अंजनी, बंटी, वंदना, स्वीटी आदि की सक्रिय भूमिका सराहनीय रही।


No comments