Header Ads

Breaking News

Modern campus : भव्य सांस्कृतिक समारोह में झूम उठे अभिभावक व बच्चे, धूमधाम से आयोजित हुआ मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल नारदीगंज का वार्षिकोत्सव

भव्य सांस्कृतिक समारोह में झूम उठे अभिभावक व बच्चे, धूमधाम से आयोजित हुआ मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल नारदीगंज का वार्षिकोत्सव

अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से नन्हें कलाकारों ने जीत लिया दर्शकों का दिल, खूब बटोरी वाहवाही और तालियां 

नवादा लाइव नेटवर्क।

मॉडर्न शैक्षणिक समूह की शाखा मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, नारदीगंज के स्थापना का दो वर्ष सफलतापूर्वक पूरा हो गया। इसके उपलक्ष्य में रविवार को भव्य वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के नर्सरी और केजी के नन्हें मुन्ने बाल कलाकारों से लेकर नौवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने अपनी एक से बढ़कर एक उत्कृष्ट प्रस्तुतियों गीत, संगीत, नृत्य एवं दहेज-निषेध की थीम पर आधारित लघु नाटिका की आर्कषक प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया और समारोह को यादगार बना दिया। 

समारोह का शुभारंभ मॉडर्न शैक्षणिक समूह के अभिभावक त्रिवेणी सिंह, निदेशक डॉ. अनुज कुमार, प्राथमिक शिक्षक संघ, नवादा के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, बिहारशरीफ के सह-निदेशक रंजीत कुमार एवं मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ के सह-निदेशक संजय कुमार के द्वारा मंगलदीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।

दीप-प्रज्ज्वलन के शुभ मुहूर्त पर समाजसेवी अनिल कुमार, इंजीनियर संगीत कुमार, बैंकर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह, राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित वरिष्ठ खेल-शिक्षक अलखदेव प्रसाद एवं संगीतसेवी वी.एस. पाठक आदि की गरिमामयी उपस्थिति मंच की शोभा बढ़ा रही थी। 

अतिथियों के मंचासीन होने के बाद विद्यालय की छात्राओं श्वेता, दिव्या, सोनम, ज्योति, मौसम, और अनुष्का ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। आगत अतिथियों का स्वागत एवम संबोधन विद्यालय के प्राचार्य सुनील कुमार मिश्रा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कोरोना के झंझावात को झेलकर भी विद्यालय के सफलतम एवं विश्वसनीय दो वर्ष पूरे करने के दौरान अर्जित उपलब्धियों का बखान किया।

अपने अध्यक्षीय भाषण में मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने विद्यालय की सफलताओं और उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि मॉडर्न शैक्षणिक समूह की शाखा मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल, नारदीगंज अपनी स्थापना के साथ ही कोरोना के आक्रमण से जूझने पर विवश हुआ, परंतु इसके बाद भी अपनी निरंतर एवं बेहतरीन पढ़ाई के साथ उत्कृष्ट शैक्षणिक वातावरण के कारण अभिभावकों एवं विद्यार्थियों का विश्वास अर्जित करने में जो सफलता पाई है, उसे आने वाले समय में हम और भी मजबूत करने के लिए सतत प्रयासरत रहेंगे। 

मॉडर्न की विशेषता अनुशासन एवं विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को यह विद्यालय अक्षरशः सत्य कर रहे हैं। वह दिन दूर नहीं, जब नारदीगंज शाखा के बच्चे भी राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा के झंडे लहराएंगे।

कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथि सुरेंद्र बाबू ने अपने संबोधन में मॉडर्न ग्रुप को बिहार राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान देने वाला संस्थान बताया। उन्होंने इस अवसर पर मॉडर्न परिवार के निरंतर उन्नति की कामना भी की। 

सांस्कृतिक कार्यक्रम में गुजरात के लोकनृत्य गरबा की प्रस्तुति सृष्टि एंड ग्रुप ने प्रस्तुत किया जिसे देखकर सभी भावविभोर हो गए। इसके बाद पहली एवं दूसरी कक्षा के अभिराज एवं ग्रुप ने बम-बम बोले बॉलीवुड गीत पर प्यारा डांस प्रस्तुत करके सभी का खूब मनोरंजन किया। उसके बाद बिहार की लोक संस्कृति के विविध पक्षों को दर्शाती हुई प्रस्तुति प्रिया एवं ग्रुप ने दी जिसे देखकर सभी दर्शक गर्व से भर उठे।

विद्या एवं ग्रुप के दिल है छोटा सा के बॉलीवुड डांस ने सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। राजस्थानी लोक संस्कृति की झलक दिखाती प्रस्तुति कालबेलिया नृत्य से रिद्धि एण्ड ग्रुप ने सभी दर्शकों को अपना दिवाना बना लिया। उसके बाद तो एक से बढ़कर एक देशभक्ति, सामाजिक एवं देश के विभिन्न संस्कृतियों को प्रतिनिधित्व करने वाली प्रस्तुतियों ने सबका मन मोह लिया।

हिमांशु एवं रिद्धि के गोदना लोक-नृत्य ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। मॉडर्न स्कूल हिसुआ के के संस्कृत शिक्षक प्रवीण कुमार पंकज के द्वारा रचित एवं निर्देशित नाटक 'दुल्हन ही दहेज है' ने दर्शकों की खूब तालियां और सराहना बटोरी। 

अपने सुमधुर स्वर में ज़िंदगी की जंग संघर्ष से जीतने का संदेश देता गीत प्रस्तुत करके प्रज्ञा एवं हर्ष ने सभी दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। तेजस्विनी एंड ग्रुप ने माता-पिता को समर्पित गीत प्रस्तुत किया और शिवम एंड ग्रुप ने ज़िन्दगी की मस्ती को समर्पित गीत प्रस्तुत करके सभी दर्शकों को खूब झुमाया। 

इनके अलावे खुशी एवं ग्रुप, श्वेता एवं ग्रुप, जाह्नवी एवं ग्रुप, मानस, अमन, प्रशांत, रानी, सुहानी और ग्रुप आदि ने भी अपने मनमोहक एवं सुमधुर गीतों एवं नृत्यों से दर्शकों का खूबखूब मनोरंजन किया। कार्यक्रम में मंच-संचालन का कार्य विद्यालय के छात्र-छात्राओं सेजल, मिशा, दिव्या,आरुषि प्राची, रिशु, ऋषभ, प्रणव, ऋतु एवं नंदनी ने किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के समापन के बाद सभ प्रतिभागियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। उसके बाद निदेशक ने सभी अतिथियों, अभिभावकों, शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों एवम विद्यार्थियों का कार्यक्रम को सफल बनाने में समर्पित सहयोग के लिए हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

 कार्यक्रम के सफल आयोजन में विद्यालय के शिक्षकगण श्रीनारायण पाठक, सोनू कुमार, तरुण सिंह, रविन्द्र कुमार, मनीष कुमार 'साथी, उपेंद्र कुमार, अमोल कुमार, मनीषा कुमारी, कृपा रॉय, दयाशंकर कुमार, प्रियंका प्रसाद, पंकज सिंह, वंदना, स्वीटी आदि की सक्रिय भूमिका सराहनीय रही।

























No comments